icon

PAK vs NZ: 3 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले सरफराज अहमद ने ठोका शतक, 8 साल का सूखा खत्म, ऐसा करने वाले बने तीसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज

पाकिस्तान (Pakistan) के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने अपना चौथा टेस्ट शतक ठोक दिया है.

pak vs nz: 3 साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले सरफराज अहमद ने ठोका शतक, 8 साल का सूखा खत्म, ऐसा करने वाले बने तीसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज
SportsTak - Fri, 06 Jan 05:44 PM

पाकिस्तान (Pakistan) के विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने अपना चौथा टेस्ट शतक ठोक दिया है. न्यूजीलैंड के खिलाफ इस बल्लेबाज ने ये कारनामा किया. सरफराज ने ईश सोढ़ी के खिलाफ बाउंड्री जड़ पहले 62 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर इसे शतक में कंवर्ट किया. ऐसे में सरफराज ने टेस्ट वापसी के बाद चौथी बार 50 प्लस स्कोर बनाया है और वो भी लगातार. पांचवें विकेट के लिए इस बल्लेबाज ने सऊद शकील के साथ मलिकर कुल 123 रन जोड़े. सरफराज ने 135 गेंद पर अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया. सरफराज की धांसू पारी की बदौलत पाकिस्तान की टीम मजबूत स्थिति में पहुंच चुकी है.

 

 

 

बेहद स्पेशल पारी
सरफराज वो बल्लेबाज हैं जिनकी टेस्ट वापसी सुर्खियों में है. क्योंकि पहले ये बल्लेबाज जहां टीम का कप्तान हुआ करता था, वहीं बाद में कप्तानी छिनने के बाद उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया. उनकी जगह टीम में मोहम्मद रिजवान आए. लेकिन रिजवान के खराब फॉर्म के बाद सरफराज को फिर मौका मिला जिसके बाद इस बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में लगातार रन बनाए. इससे पहले सरफराज ने अपना आखिरी टेस्ट साल 2019 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. सरफराज ने न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट के पहले मैच में 86 और 53 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने 78 और फिर अब शतक अपने नाम किया है.

 

 

 

चौथी पारी में टेस्ट शतक जड़ने वाले तीसरे पाकिस्तानी
सरफराज ने इस शतक के साथ अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी कर लिया है. सरफराज पाकिस्तान के तीसरे ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने टेस्ट की चौथी पारी में शतक लगाया है. इससे पहले साल 2022 में रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और मोईन खान ने साल 1995 में श्रीलंका के खिलाफ ये कमाल किया था.

 

सरफराज के टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो इस बल्लेबाज ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू किया था. ऐसे में 51 मैचों में सरफराज 2900 से ज्यादा रन ठोक चुके हैं. उनके नाम 21 अर्धशतक और 4 टेस्ट शतक हैं. आखिरी शतक सरफराज ने साल 2014 में बनाया था.

 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449, दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 277 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी. वहीं पाकिस्तान ने पहली पारी में 408 और दूसरे पारी में टीम 300 के करीब पहुंचने वाली है.

 

 

लोकप्रिय पोस्ट