icon

संजू सैमसन ने हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- बुमराह के बाद भारत का ये गेंदबाज सबसे बेहतर

Sanju Samson: संदीप शर्मा ने कमाल का खेल दिखाया है. ऐसे में टीम के कप्तान संजू सैमसन ने मैच के बाद कहा कि संदीप बुमराह से कम नहीं हैं. वहीं उनके आंकड़े भी कमाल के हैं.

टॉस के दौरान संजू सैमसन
authorNeeraj Singh
Fri, 24 May 11:57 PM

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने चेपॉक के मैदान पर कमाल कर दिया और राजस्थान रॉयल्स को 36 रन से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. इस जीत के साथ हैदराबाद की टीम अब फाइनल में पहुंच गई है जहां उसकी टक्कर केकेआर से 26 मई को होगी. हैदराबाद ने राजस्थान के खिलाफ दूसरा क्वालीफायर खेला. इस क्वालीफायर में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसका नतीजा ये रहा कि हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट गंवा सिर्फ 175 रन ही बना पाई. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम और फिसड्डी साबित हुई और टीम 7 विकेट गंवा सिर्फ 139 रन ही ठोक पाई. अंत में टीम को हार मिली.

 

बुमराह से तुलना


जीत के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने संदीप शर्मा को लेकर पूछे गए सवाल पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि मैं संदीप से काफी ज्यादा खुश हूं. नीलामी में उन्हें किसी ने नहीं लिया था लेकिन बाद में रिप्लेसमेंट के तौर पर वो टीम के भीतर शामिल हुए. उन्होंने कमाल का खेल दिखाया है. अगर आप उनके आंकड़े देखेंगे तो बुमराह के बाद उन्हीं का नंबर है. इकॉनमी और बाकी सारी चीजें उनकी कमाल की हैं.

 

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ संदीप शर्मा के प्रदर्शन की बात करें तो इस गेंदबाज ने कमाल की धीमी गेंदें फेंकी और ट्रेवसि हेड जैसे बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया. संदीप ने कुल 4 ओवर फेंके और इसमें उन्होंने 25 रन देकर 2 अहम विकेट लिए. संदीप के आईपीएल 2024 सीजन में प्रदर्शन की बात करें तो संदीप ने कुल 11 मैच खेले हैं. इसमें उन्होंने 13 विकेट लिए हैं. वहीं उनका बेस्ट प्रदर्शन 18 रन देकर 5 विकेट है.

 

गावस्कर भी कर चुके हैं समर्थन


गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस के साथ बात करते हुए कहा कि बीसीसीआई सेलेक्टर्स को संदीप शर्मा को चुनना चाहिए था. हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है. लेकिन सच्चाई यही है कि जब आप 31 साल के हो जाते हैं तो हर कोई आपको भुला देता है. जब कोई 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालता है तब हर कोई बात करता है. लेकिन धीमी गेंद फेंकने वालों को कोई नहीं पूछता.

 

मैच की बात करें तो हैदराबाद की तरफ से ट्रेविस हेड ने 28 गेंद पर 34 रन बनाए. वहीं राहुल त्रिपाठी ने 15 गेंद पर 37 रन ठोके. हालांकि हेनरी क्लासेन ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए. राजस्थान की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा 3 विकेट. जबकि संदीप शर्मा ने 2 विकेट और आवेश खान ने  3 विकेट लिए. राजस्थान की तरफ से सबसे ज्यादा 56 रन ध्रुव जुरेल ने बनाए. वहीं यशस्वी जायसवाल ने 42 रन ठोके. हैदराबाद की तरफ से गेंदबाजी में शाहबाज अहमद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट, पैट कमिंस ने 1, टी नटराजन ने 1 और अभिषेक शर्मा ने 1 विकेट लिए.

 

ये भी पढ़ें:

SRH vs RR: IPL के सबसे खराब रिकॉर्ड पर युजवेंद्र चहल ने किया अपना नाम दर्ज, पीयूष चावला का जान बची

SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद ने 5 साल बाद IPL Final में बनाई जगह, राजस्थान रॉयल्स का फिर सपना टूटा, 36 रन से हारे

SRH vs RR: 6,4,4,4...टी20 वर्ल्ड कप से पहले यशस्वी जायसवाल की बल्ले से आग, भारतीय गेंदबाज की बिगाड़ दी लाइन- लेंथ, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट