icon

IPL 2024 से बाहर होने के बाद संजू सैमसन का दर्द खुलकर आया बाहर, इसके मत्थे मढ़ा हार का ठीकरा

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 175 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी. हैदराबाद अब फाइनल में केकेआर से खेलेगा.

संजू सैमसन काफी समय से राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 24 May 11:58 PM

राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2024 से बाहर हो गया. संजू सैमसन की कप्तानी वाली टीम को क्वालिफायर दो में सनराइजर्स हैदराबाद ने 36 रन से मात दी. इस तरह से राजस्थान के हाथों से एक बार फिर चैंपियन बनने का मौका निकल गया. टीम दो साल पहले 2022 में गुजरात टाइटंस से फाइनल में हारी थी. हैदराबाद से हार के बाद सैमसन काफी निराश दिखे. उनकी आवाज से जोश गायब था और चेहरे की चमक भी उतर चुकी थी. राजस्थान के कप्तान ने मैच के बाद कहा कि चेन्नई में टॉस जीतने के बाद उन्हें उम्मीद थी कि रात के समय ओस गिरेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इससे टीम की योजना बिगड़ गई.

 

राजस्थान को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में ओस से फायदा मिला था. तब अहमदाबाद में मैच हुआ था और रात के समय ओस गिरने से आरसीबी के बॉलर्स के लिए बॉलिंग मुश्किल हो गई थी. लेकिन चेन्नई में ऐसा नहीं हुआ. इससे हैदराबाद ने स्पिनर्स का शानदार तरीके से इस्तेमाल किया. सैमसन ने हार के बाद कहा,

 

यह अनुमान लगाना मुश्किल है कि कब ओस गिरेगी. दूसरी पारी में विकेट ने अलग तरह से बर्ताव किया. गेंद घूम रही थी. हमारे दाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने उन्होंने स्पिनर्स का अच्छे से इस्तेमाल किया.

 

सैमसन बोले- मिडिल ओवर्स की खराब बैटिंग ले डूबी

 

सैमसन ने कहा कि उनकी टीम ने बॉलिंग अच्छी की लेकिन बैटिंग के दौरान बीच के ओवर्स में बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. उन्होंने कहा,

 

मिडिल ऑर्डर में हम पीछे रह गए. बीच के ओवर्स में दाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने बाएं हाथ की स्पिन थी. जब गेंद घूम रही थी तब हम स्वीप या पैरों का इस्तेमाल कर सकते थे. लेकिन उन्होंने बॉलिंग अच्छी की.

 

हैदराबाद ने पहले बैटिंग करते हुए 175 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान की टीम सात विकेट पर 139 रन ही बना सकी. हैदराबाद अब फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना करेगा. यह मैच 26 मई को चेन्नई में ही खेला जाएगा.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024 : विराट कोहली- शाहीन अफरीदी टाइम्‍स स्‍क्‍वॉयर पर छाए, India vs Pakistan मैच से पहले एक पोस्‍टर ने दुनिया में मचाई धूम

विराट कोहली का लगातार 17वें सीजन IPL ट्रॉफी नहीं जीत पाने के बाद छलका दर्द, RCB फैंस से कह दी बात, बोले- आपने हमें...

Oldest Debutant: 66 साल की उम्र में क्रिकेट में डेब्यू करने वाली पहली खिलाड़ी बनीं सैली बार्टन, विकेटकीपिंग में छाईं

लोकप्रिय पोस्ट