icon

संजू सैमसन ने ये गलती न की होती तो 26 मई को कोलकाता के खिलाफ फाइनल खेल रहे होते

SRH vs RR : आईपीएल 2024 सीजन में आरसीबी के ट्रॉफी जीत का सपना तोड़ने वाली राजस्थान रॉयल्स के ख्वाब को हैदराबाद ने तोड़ा और संजू सैमसन कर बैठे ये बड़ी गलती.

SRH के खिलाफ मैच के दौरान संजू सैमसन
authorShubham Pandey
Sat, 25 May 07:52 AM

SRH vs RR : आईपीएल 2024 सीजन में आरसीबी के ट्रॉफी जीत का सपना तोड़ने वाली राजस्थान रॉयल्स के दूसरी बार खिताब जीतने वाले ख्वाब को सनराइजर्स हैदराबाद ने बिखेर दिया. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन भी क्वालीफायर-2 के मैच में कुछ ख़ास नहीं कर सके और 10 रन ही बना सके थे. जिससे उनकी टीम 176 रनों के चेज में 139 रन ही बना सकी और उसे 36 रन से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में संजू सैमसन अगर एक गलती नहीं करते हो शायद 26 मई को केकेआर के खिलाफ फाइनल में उनकी टीम जाती.

 

संजू सैमसन ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी 


दरअसल, चेन्नई के एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और हैदराबाद की पहले खेलने का मौका दिया. संजू जबकि इस बात को जानते थे कि हैदराबाद की टीम चेज करने में माहिर नहीं है और पहले खेलते हुए लीग स्टेज में भी बड़े टोटल लगा चुकी है. लेकिन संजू सैमसन ने ओस का गलत आंकलन लगाया और टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. इसके जवाब में हैदराबाद की टीम ने चुनौतीभरा 175 रन का टोटल बनाया.


संजू सैमसन को मिला धोखा

 

हैदराबाद की टीम जब 200 के करीब नहीं जा सकी और 175 रन ही बना सकी तो सबको लगा कि बाद में ओस आएगी तो गेंदबाजी मुश्किल हो जाएगी. इससे राजस्थान के जीत का प्रतिशत अधिक है. लेकिन राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन और उनके फैंस के साथ एक बड़ा धोखा हो गया. दूसरी पारी में चेन्नई में ओस आई ही नहीं. अब ओस नहीं आने से हैदराबाद के पार्ट टाइम स्पिनर अभिषेक शर्मा और शाहबाज अहमद दोनों का गेंद काफी अधिक टर्न लेने लगा. चेन्नई के विकेट पर राजस्थान के बल्लेबाज फिरकी के आगे टिक नहीं सके और इन दोनों गेंदबाजों ने मिलकर पांच विकेट झटके. इस तरह ओस का नहीं आना और संजू सैमसन का टॉस जीतकर गेंदबाजी लेना उनकी पाफी भारी पड़ गया. राजस्थान की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट पर 139 रन ही बना सकी और शहबाज अहमद ने हैदराबाद के लिए 4 ओवर के स्पेल में 23 रन देकर तीन विकेट और अभिषेक शर्मा ने 4 ओवर में 24 रन देकर दो विकेट झटके.  

 

ये भी पढ़ें :- 

SRH Dressing Room : शाहबाज अहमद और अभिषेक शर्मा को मिली स्पेशल रिस्पेक्ट, दोनों ने मिलकर काटा केक और फाइनल के लिए भरी हुंकार, Video हुआ वायरल

शहबाज अहमद मैन ऑफ द मैच तो बन गए लेकिन फिर कोच और कप्तान पर कर दिया बड़ा खुलासा, कहा- टीम का माहौल…

IPL 2024 से बाहर होने के बाद संजू सैमसन का दर्द खुलकर आया बाहर, इसके मत्थे मढ़ा हार का ठीकरा
संजू सैमसन ने हार के बाद दिया बड़ा बयान, कहा- बुमराह के बाद भारत का ये गेंदबाज सबसे बेहतर

लोकप्रिय पोस्ट