icon

IND vs SL: हार्दिक पंड्या को कप्तानी नहीं मिलने पर नाखुश टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच, बोले- 'उसके साथ अन्याय हुआ'

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान बनाए जाने से नाखुश हैं. संजय बांगर ने कहा पंड्या के साथ अन्याय हुआ है.

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या
authorShrey Arya
Sun, 21 Jul 12:56 PM

टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के लिए टी20 और वनडे स्क्वॉड का ऐलान हो चुका है. हैरान करने वाली बात को यह है कि बोर्ड ने हार्दिक पंड्या को लीडरशिप की जिम्मेदारी नहीं दी है. टी20 में भारतीय टीम की कमान सूर्यकुमार यादव और वनडे में रोहित शर्मा के पास है. दोनों ही टीमों के लिए शुभमन गिल को उप-कप्तान बनाया गया है. हार्दिक लंबे समय से टी20 में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे थे. वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के उप-कप्तान भी थे. लेकिन सेलेक्टर्स ने उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तानी देकर चौका दिया है. खुद टीम इंडिया के पूर्व कोच संजय बांगर का भी मानना है कि हार्दिक के साथ अन्याय हुआ है.

 

हार्दिक के साथ अन्याय!

 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर हार्दिक पंड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को टी20 का कप्तान बनाए जाने से नाखुश हैं. बांगर का मानना ​​है कि पंड्या ने बीते कुछ समय में टी20 में अहम भूमिका निभाई है, उन्हें लगता है कि पंड्या को गलत तरीके से नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा,

 

जहां तक ​​हार्दिक के टी20 टीम का कप्तान न बनने की बात है तो मैं थोड़ा हैरान हूं. क्योंकि पिछले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी ऐसा लग रहा था कि अगर रोहित कप्तान नहीं बनते और हार्दिक उस समय चोटिल नहीं होते तो हार्दिक ही कप्तान बनते. भारतीय टीम ने उस दिशा में जाना शुरू कर दिया था. चयनकर्ताओं ने भी वह रास्ता खोज लिया था. मुझे अचानक यह यू-टर्न थोड़ा परेशान करने वाला लगा.

 

संजय बांगर ने यह भी साफ किया कि उन्हें सूर्यकुमार यादव के प्रतिभा पर कोई शक नहीं. लेकिन यह हार्दिक के साथ अन्याय है. उन्होंने कहा,

 

ऐसा नहीं है कि सूर्यकुमार यादव ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से पहले घरेलू क्रिकेट कम खेला है. इसलिए उनके पास बहुत अनुभव है, मुझे लगता है कि उन्होंने घरेलू क्रिकेट में भी मुंबई का नेतृत्व किया है और खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाना जानते हैं. इसलिए सूर्यकुमार को कप्तान बनाए जाने में कुछ भी गलत नहीं है. मुझे पूरा विश्वास है कि वह अच्छा काम करेंगे, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि हार्दिक के साथ थोड़ा अन्याय हुआ है.

 

श्रीलंका दौरे पर भारत को 3 मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी है. टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है. टी20 के तीनों मुकाबले पल्लेकेले में खेले जाएंगे. वहीं इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 2 अगस्त से होने वाला है. वनडे सीरीज के सारे मुकाबले कोलंबो में होने हैं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

MLC 2024: 8 चौके, 6 छक्‍के, फिन एलेन ने 30 गेंदों पर बवाल काट सैन फ्रांसिस्‍को को क्‍वालीफायर में पहुंचाया, इस टीम से होगा फाइनल के लिए मुकाबला

भारतीय महिला टीम का पूर्व कोच बनेगा टीम इंडिया का नया बॉलिंग कोच, गौतम गंभीर के साथ करेंगे श्रीलंका का दौरा!

पेरिस पहुंचते ही तीरंदाजी टीम को तगड़ा झटका, भारत लौटेंगे कोच, ओलिंपिक के आगाज से पहले लिया पद छोड़ने का फैसला

लोकप्रिय पोस्ट