icon

RCB ने जिसे निकाला उसे पंजाब किंग्स ने दी बड़ी जिम्मेदारी, IPL 2024 के लिए उठाया ये बड़ा कदम

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने संजय बांगड़ को आईपीएल (Indian Premier League 2024) के आगामी 2024 सीजन के लिए टीम का विकास प्रमुख नियुक्त किया है.

माइक हेसन और संजय बांगड़
authorSportsTak
Fri, 08 Dec 08:35 PM

इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के बीते 2023 सीजन में विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का प्रदर्शन कुछ सही नहीं रहा. आरसीबी की टीम पिछले चार सीजन में जब पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी तो उसने छठवें स्थान पर आने के बाद रिव्यू करके आरसीबी के हेड कोच के पद से संजय बांगड़ की छुट्टी कर दी थी. जिसके बाद अब पंजाब किंग्स ने संजय बांगड़ को आईपीएल के आगामी 2024 सीजन के लिए टीम का विकास प्रमुख नियुक्त किया है. जिससे सात साल बाद एक बार फिर से संजय की पंजाब किंग्स में वापसी हुई है.

 

सात साल बाद फिर से पंजाब पहुंचे संजय बांगड़ 

 

संजय बांगड़ की बात करें तो साल 2014 में वह पंजाब किंग्स के असिस्टेंट कोच थे, तब पंजाब की टीम रनरअप रही थी. इसके बाद संजय को जब हेड कोच नियुक्त किया गया तो पंजाब किंग्स की टीम तालिका में निचले स्थान पर रही थी. इस तरह साल 2016 के बाद एक बार फिर से उनकी पंजाब किंग्स में वापसी हुई है.

 

वहीं संजय बांगड़ ने जारी हुई प्रेस रिलीज में पंजाब किंग्स से दोबारा जुड़ने के बाद कहा कि पंजाब किंग्स के साथ एक बार फिर से जुड़ना मेरे लिए सम्मान की बात है. संजय बांगड़ अब पंजाब किंग्स किंग्स की टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के साथ मिलकर काम करेंगे. ये दोनों अब 19 दिसंबर को आईपीएल 2024 नीलामी के लिए पंजाब किंग्स की प्लानिंग बनाएंगे.

 

RCB के लिए तीन सीजन संजय ने किया काम 

 

संजय बांगड़ इससे पहले आरसीबी के बल्लेबाजी सलाहकार थे और उसके बाद अगले दो सीजन के लिए उन्हें हेड कोच नियुक्त किया गया था. लेकिन आईपीएल 2023 सीजन के बाद उन्हें निकाल दिया गया था और अब वह पंजाब किंग्स के साथ काम करते नजर आएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

SRH ने जिसे किया रिलीज, उसी ने हैट्रिक लेकर मचाई सनसनी, 60 गेंदों के मैच में 41 रन से जीत दिलाकर फाइनल में पहुंचाया
स्टीव स्मिथ के तूफानी 61 रन से जीती सिडनी, आखिरी 6 गेंद 22 रन के रोमांच में हारी मेलबर्न रेनेगेड्स
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को आईसीसी ने दी एवरेज रेटिंग, IND vs AUS के बीच खेला गया था वर्ल्‍ड कप फाइनल

लोकप्रिय पोस्ट