icon

संदीप लामिछाने का दूसरी बार अमेरिका वीजा का आवेदन खारिज , T20 World Cup 2024 से पहले नेपाल का तगड़ा झटका

हाईकोर्ट से बरी होने के बावजूद संदीप लामिछाने की मुश्किलें कम नहीं हुई. तमाम कोशिशों के बावजूद वो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अमेरिका का वीजा हासिल नहीं कर पाए.

संदीप लामिछाने को नहीं मिला अमेरिका का वीजा
authorकिरण सिंह
Fri, 31 May 09:53 AM

नेपाल को टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले करारा झटका लगा है. स्‍टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने का दूसरी बार अमेरिका वीजा की एप्‍लीकेशन को खारिज कर दिया गया है, जिसके बाद उनका एक जून से अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी में होने वाले वर्ल्‍ड कप में खेलना मुश्किल लग रहा है. इससे पहले भी उनकी एप्‍लीकेशन को खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद नेपाल सरकार के दखल देने के बाद उन्‍हें वीजा मिलने की उम्‍मीद की जाने लगी थी.

 

नेपाल सरकार ने यूएस एंबेसी को पत्र लिखकर लामिछाने को मंजूरी देने के लिए कहा था. नेपाल बोर्ड ने आईसीसी से भी रिक्‍वेस्‍ट की थी. जिसके बाद आईसीसी ने अधिकारियों को लिखकर लामिछाने के वीजा को मंजूरी देने के लिए कहा, मगर इसके बावजूद वो वीजा हासिल नहीं कर पाए. लामिछाने नेपाल में यूएस एंबेसी के अधिकारियों से वीजा इंटरव्‍यू के लिए मिले थे, जिसके  बाद उनके आवेदन को फिर से खारिज कर दिया गया.

 

रेप के आरोप में हुई थी जेल


टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए लामिछाने को अभी तक वीजा ना मिलने पर बवाल मच गया है. हजारों की संख्‍या में लोग सड़कों पर उतर आए और जमकर हंगामा किया. दरअसल रेप केस के आरोप में लामिछाने पर बैन लगा था. उन्‍हें जेल भी हुई थी. हालांकि इसके बाद उन्‍होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसके बाद वो बरी हो गए. 

 

लामिछाने का इससे पहले वीजा आवेदन खारिज होने के बाद फैंस ने सड़कों पर उतरकर जमकर हंगामा भी किया था और उन्‍हें वीजा देने की मांग की थी.  नेपाल की टीम बांग्‍लादेश, नेदरलैंड्स, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के साथ ग्रुप डी में है. नेदरलैंड्स के खिलाफ चार जून को नेपाल की टीम वर्ल्‍ड कप में अभियान का आगाज करेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव पर खतरा, T20 World Cup 2024 के बड़े मैच से पहले टीम इंडिया में क्‍यों फैला चोट का डर? आईसीसी से की गई शिकायत

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्‍तान को जोर का झटका, इंग्‍लैंड ने दिखाया बाबर आजम की टीम को आईना, सीरीज पर किया कब्‍जा

Virat Kohli : T20 World Cup 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुए विराट कोहली, एयरपोर्ट पर फैंस का इस तरह जीता दिल, Video हुआ वायरल

लोकप्रिय पोस्ट