icon

समित द्रविड़ हैं आक्रामक बल्लेबाज, खूब लगाते हैं शॉट्स, लेकिन पिता राहुल द्रविड़ ने दी है कड़ी चेतावनी, कहा- लोग तुम्हें...

समित द्रविड़ को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंडर 19 टीम में चुना गया है. ऐसे में समित के बचपन के कोच कार्तिक जसवंत ने कहा है कि लोग उन्हें तभी याद करेंगे जब वो खुद की स्किल्स दिखाएंगे.

बैटिंग के दौरान समित द्रविड़
authorNeeraj Singh
Sun, 01 Sep 05:26 PM

राहुल द्रविड़ जब टीम इंडिया की कोचिंग में व्यस्त थे तब उनके बेटे समित द्रविड़ अपने खेल से सुर्खियां बटोर रहे थे. अब द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ कार्यकाल खत्म हो चुका है वहीं समित द्रविड़ को पहली बार टीम इंडिया की अंडर 19 टीम में शामिल किया गया है. समित को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में लिया गया है. भारत को इस दौरान सितंबर और अक्टूबर में सीरीज खेलनी है.

 

समित को खुद के स्किल्स दिखाने होंगे: बचपन के कोच

 

इंडियन एक्सप्रेस से रविवार को खास बातचीत में समित के बचपन के कोच कार्तिक जसवंत ने अहम खुलासा किया है. जसवंत ने कहा कि वो और राहुल समित को शुरुआत से ही ये कहते आ रहे हैं कि उन्हें लोग उनके प्रदर्शन और स्किल्स को देखकर याद करेंगे और बातें करेंगे. ऐसे में उन्हें ये सीखना होगा कि वो खुद की स्किल्स को और आगे कैसे बढ़ा सकते हैं.

 

कोच ने आगे कहा कि समित ये देखकर बड़े हुए हैं कि उनके पिता की क्या वैल्यू रही है. वहीं उन्हें पता है कि उनपर काफी दबाव है. और इसी दौरान मैं और राहुल उन्हें कहते रहते हैं कि उन्हें बाहरी आवाजों को दबाना होगा और खुद का स्किल्स दिखाना होगा. वहीं उन्हें ये भी देखना होगा कि वो मैदान पर क्या करते हैं. उन्हें ये सबकुछ बिना अपनी बल्लेबाजी को इम्पैक्ट करे सीखना होगा.

 

बता दें कि समित तेज गेंदबाज ऑलराउंडर हैं जो फिलहाल कर्नाटक के लिए महाराजा टी20 लीग में खेल रहे हैं. एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में उन्होंने 7 पारी में 114 की स्ट्राइक रेट से कुल 82 रन बनाए हैं. हालांकि इससे पहले उनका सबसे तगड़ा प्रदर्शन कूच बिहार ट्रॉफी में आया था जिसमें उन्होंने कर्नाटक के लिए 8 मैच लिए थे और कुल 362 रन ठोके थे.

 

मैसूर वॉरियर्स के कोच आरएक्स मुरली ने भी समित की तारीफ की है और कहा है कि, मुझे इसमें बिल्कुल शक नहीं है कि समित में वो खूबी है जिससे वो और आगे जा सकते हैं. लेकिन उनपर दबाव भी बहुत है क्योंकि वो द्रविड़ के बेटे हैं. लेकिन हम ये कोशिश करते हैं कि हम रोजाना इसपर बात न करें. अच्छी बात ये है कि लड़का जमीन से जुड़ा है और टीम के खिलाड़ी उनके बारे में अक्सर अच्छी बातें ही करते हैं. ऐसे में समित को ये फर्क नहीं पड़ता कि वो कहां से आते हैं और किसके बेटे हैं.

 

ये भी पढ़ें

WBBL Draft: स्मृति मांधना समेत छह भारतीय खिलाड़ी खेलेंगी महिला बिग बैश लीग, हरमनप्रीत कौर रह गईं खाली हाथ

ENG vs SL: ऑएन मॉर्गन ने लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन बॉलिंग से मना करने पर इंग्लिश टीम को लताड़ा, बोले- सब कुछ होने पर भी आप लोग...

माता-पिता को खोया, 16 की उम्र में सिर पर आई तीन छोटे भाई-बहनों की जिम्‍मेदारी, अब 18 की उम्र में बना भारतीय टीम का कप्‍तान

लोकप्रिय पोस्ट