icon

8 ओवर, 12 रन और 7 विकेट, चंडीगढ़ के बल्‍लेबाज के बेटे ने ऑस्‍ट्रेलिया की इस टीम के लिए उड़ाया गर्दा, मैथ्‍यू वेड की सेना को 126 रन पर समेटा

One Day Cup: सैम इलियट ने 8 ओवर में 12 रन देकर 7 विकेट लिए. उन्‍होंने 40 डॉट बॉल फेंकी. इसी के साथ उन्‍होंने इतिहास रच दिया है.

सैम इलियट ने लिए सात विकेट
authorकिरण सिंह
Mon, 23 Sep 08:29 AM

ऑस्‍ट्रेलिया में चल रहे वनडे कप में पूर्व सलामी बल्‍लेबाज के बेटे ने गेंद से गर्दा उड़ा दिया. 24 साल के गेंदबाज के आगे मैथ्‍यू वेड से सजी टीम ने अपने घुटने टेक दिए. सैम इलियट ने तस्‍मानिया की टीम को 30 ओवर में 126 रन पर समेट दिया. विक्‍टोरिया की तरफ से खेलते हुए सैम ने 8 ओवर में कहर बरपाया. उन्‍होंने महज 12 रन देकर सात विकेट लिए. जैक वेदरल्ड, कप्‍तान जॉर्डन सिल्‍क, मैथ्‍यू वेड, ब्यू वेबस्टर, जैक डोरेन, ब्रैडली होप और टॉम रोजर्स उनका शिकार बने. 

 

पहले बैटिंग करने उतरी तस्‍मानिया के लिए सबसे ज्‍यादा 31 रन वेदरल्‍ड ने बनाए. सैम की आग बरसाती गेंदों के आगे तस्‍मानिया का कोई बल्‍लेबाज टिक नहीं पाया. ये उनके करियर की सबसे बेस्‍ट गेंदबाजी भी रही. उन्‍होंने इस दौरान 40 डॉट बॉल फेंकी. वनडे कप में वो शॉन टैट के बाद बेस्‍ट बॉलिंग करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं. शॉन टैट ने साल 2004 में 43 रन पर 8 विकेट लिए थे.

 

पिता थे कमाल के बल्‍लेबाज 

 

सैम ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज मैथ्‍यू थॉमस इलियट के बेटे हैं. जिन्‍होंने 1996 से 2004 के बीच 21 टेस्‍ट और एक वनडे में ऑस्‍ट्रेलिया का प्रतिनिधित्‍व किया. मैथ्‍यू के नाम 1172 टेस्‍ट रन है. साल 2008 में ऑस्‍ट्रेलिया फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट को भी अलविदा कहने के बाद मैथ्‍यू ने अनऑफिशियल इंडियन क्रिकेट लीग में एंट्री की थी. वो इस लीग में चंडीगढ़ लायंस की तरफ से खेले थे. जहां वो इस टीम के स्टार बल्‍लेबाज थे.  


मैथ्‍यू का नाम दुनिया के उन चुनिंदा बल्‍लेबाजों में शामिल हैं, जिन्‍होंने अपने करियर में 199 रन की टेस्‍ट पारी खेली. 1997 में एशेज के चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में इलियट 199 रन पर आउट हो गए थे. ये पारी उनके करियर की सबसे बड़ी पारी भी रही. इस लिस्‍ट में उनके अलावा मुदस्सर नज़र, मोहम्मद अजहरुद्दीन, सनथ जयसूर्या, स्‍टीव वॉ, एंडी फ्लावर, युनूस खान, इयान बेल, कुमार संगकारा, स्‍टीव स्मिथ, केएल राहुल, डीन एल्‍गर भी शामिल हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

AFG vs SA: साउथ अफ्रीका की आखिरी वनडे में बची लाज, सीरीज गंवाने के बाद टीम ने तीसरे वनडे में अफगानिस्तान को 7 विकेट से दी मात

IND vs BAN: यशस्वी जायसवाल को दूसरे टेस्ट में ठोकने हैं सिर्फ 8 छक्के, ऐसा करने वाले बन जाएंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

R Ashwin Record: चेन्नई टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन ने कर दिया करिश्मा, 4 दिन में बना दिए 6 कमाल के रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट