icon

KKR vs PBKS: 'स्कोर भूल जाओ, क्रिकेट अब...' पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन कोलकाता को हराने के बाद यह क्या बोल गए?

KKR vs PBKS IPL 2024: पंजाब किंग्स ने ऐतिहासिक जीत के साथ इस सीजन में तीसरी बार दो अंक हासिल किए. उसने कोलकाता नाइट राइडर्स को आठ विकेट से मात दी.

शिखर धवन के चोटिल होने पर सैम करन पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Sat, 27 Apr 12:22 AM

पंजाब किंग्स की कोलकाता नाइट राइडर्स पर आठ विकेट पर धमाकेदार जीत के बाद कप्तान सैम करन ने राहत की सांस ली. उन्होंने ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद बताया कि उनकी टीम के लिए पिछले कुछ सप्ताह मुश्किल भरे रहे थे ऐसे में दो पॉइंट लेना खुश कर देता है. जीत सबसे जरूरी होती है. पंजाब की यह इस सीजन नौ मैचों में तीसरी जीत रही. इस मुकाबले से पहले यह टीम कई बार जीत के करीब आई थी लेकिन उसे नाकामी मिली.

 

करन ने ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रनों की बारिश के बाद कहा कि क्रिकेट अब बेसबॉल में बदल गया है. उन्होंने आगे कहा,

 

काफी अच्छा लग रहा है. जीत सबसे जरूरी होती है. हम दो पॉइंट से खुश हैं. एक टीम के तौर पर कुछ सप्ताह काफी मुश्किल भरे रहे. स्कोर भूल जाओ, हम जीत के हकदार थे.

 

IPL 2024 में बड़े स्कोर पर क्या बोले करन

 

करन से जब पूछा गया कि इस सीजन इतने बड़े स्कोर क्यों बन रहे हैं तो उन्होंने कहा कि इसके कई कारण हैं. बल्लेबाज खुलकर खेल रहे हैं, कोचेज, ट्रेनिंग, ओस, डॉट बॉल्स अब रिव्यू के चलते वाइड हो जा रही हैं जिससे एक्स्ट्रा गेंद मिलती है. ऐसे में आंकड़े कोई मतलब नहीं रख रहे हैं. शिखर धवन के चोटिल होने पर कप्तानी संभाल रहे करन ने कोलकाता के खिलाफ मुकाबले में तूफानी प्रदर्शन करने वाले जॉनी बेयरस्टो और शशांक सिंह की तारीफ की. उन्होंने कहा,

 

जॉनी के लिए काफी खुश हूं. वह लंबे समय से दौरे पर है और स्कोर के लिए उत्सुक था. शशांक को चौथे नंबर पर भेजा गया और वह हमारे लिए इस सीजन की खोज है. उसके साथ ही आशुतोष शर्मा ने भी कमाल किया है.

 

KKR vs PBKS मैच में क्या हुआ

 

कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 261 रन का स्कोर खड़ा किया था. उसकी तरफ से फिल सॉल्ट (75), सुनील नरेन (71) के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर (28) ने तूफानी पारियां खेलीं. लेकिन पंजाब ने बेयरस्टो के नाबाद 108, शशांक के 68 और प्रभसिमरन सिंह के 54 रन के बूते 18.4 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर लिया. यह टी20 क्रिकेट में सर्वोच्च लक्ष्य का सफल पीछा रहा.

 

ये भी पढ़ें

T20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में इन तीन दिग्गजों ने हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल को नहीं किया सेलेक्ट, एक ने तो कोहली को भी किया रिजेक्ट

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया
युवराज सिंह ने बताया कौनसे दो खिलाड़ी भारत को जिताएंगे टी20 वर्ल्ड कप, बोले- ये लोग चुटकियों में खेल बदल देते हैं

लोकप्रिय पोस्ट