icon

IPL 2023 में जिसकी होती थी जमकर धुनाई वो इंग्लैंड में बना हीरो, सैम करन की टीम को दिलाई कमाल की जीत

इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट के मुकाबले में सैम करन (Sam Curran) के आतिशी अर्धशतक और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) की कमाल की बॉलिंग से सर्रे ने ग्लेमॉर्गन को 81 रन से पीट दिया.

IPL 2023 में जिसकी होती थी जमकर धुनाई वो इंग्लैंड में बना हीरो, सैम करन की टीम को दिलाई कमाल की जीत
authorSportsTak
Wed, 21 Jun 08:55 AM

इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट के मुकाबले में सैम करन (Sam Curran) के आतिशी अर्धशतक और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) की कमाल की बॉलिंग से सर्रे ने ग्लेमॉर्गन को 81 रन से पीट दिया. साउथ ग्रुप के मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए सर्रे ने विल जैक्स (69) और करन (59) के अर्धशतकों की बदौलत पांच विकेट पर 238 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में ग्लेमॉर्गन की टीम जॉर्डन के 21 रन पर चार विकेट के चलते आठ विकेट पर 157 रन ही बना सकी. इस जीत से सर्रे अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है जबकि ग्लेमॉर्गन की टीम सातवें पायदान पर है.

 

क्रिस जॉर्डन आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेले थे और काफी महंगे साबित हुए थे. छह मैच में वे तीन विकेट ले सके थे. उनकी इकॉनमी 11 के आसपास थी. लेकिन टी20 ब्लास्ट में वे बढ़िया काम कर रहे हैं. यहां अभी तक आठ मैच में नौ विकेट उनके नाम हो चुके हैं. यहां उनकी इकॉनमी 7.54 की है जबकि विकेट लेने की औसत 21.11 की है.

 

सर्रे की बैटिंग का हाल


सर्रे ने पहले बैटिंग करते हुए जोरदार अंदाज में रन जुटाए. पावरप्ले में ही टीम का स्कोर 60 के आसपास था. जैक्स और लॉरी इवांस की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े. फिर दूसरे विकेट के लिए जैक्स और सुनील नरीन के बीच 84 रन की पार्टनरशिप हुई जिससे 13 ओवर में टीम का स्कोर 150 रन हो गया. मगर ये दोनों चार रन के अंतर में आउट हो गए. जैक्स ने 40 गेंद खेलते हुए आठ चौकों व दो छक्कों से 69 तो नरीन ने 19 गेंद में चार चौके व एक छक्का लगाकर 36 रन बनाए. आखिरी ओवर्स में करन का जलवा रहा. उन्होंने तीन चौके और छह छक्के लगाकर 22 गेंद में 59 रन की आतिशी पारी खेली. उन्हें बड़े भाई टॉम करन का अच्छा साथ मिला और दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 33 गेंद में 80 रन जोड़ दिए जिससे टीम 200 के पार चली गई. टॉम ने 13 गेंद में 23 रन बनाए और दो चौके व एक छक्का लगाया.

 

 

ग्लेमॉर्गन का बैटिंग में भी सरेंडर


इसके जवाब में ग्लेमॉर्गन की टीम कभी मुकाबले में नहीं दिखी. लगातार विकेट गंवाने के चलते वह सर्रे पर दबाव नहीं बना सकी. कप्तान किरन कार्लसन (2), विलियम स्मेल (27) और सैम नॉर्थईस्ट (15) जैसे बल्लेबाज 53 के कुल स्कोर पर पवेलियन में थे. विकेटकीपर क्रिस कुक ने 28 गेंद में दो चौके व चार छक्के लगाकर सबसे ज्यादा 49 रन बनाए. मगर बाकी कोई बल्लेबाज इस तरह की पारी नहीं खेल पाया. इससे सर्रे ने बड़े आराम से मैच जीत लिया. उसके लिए जॉर्डन के अलावा सुनील नरीन ने 25 रन देकर दो शिकार किए. 

 

ये भी पढ़ें

Ashes: इंग्लिश बॉलर को भारी पड़ा बड़बोलापन, जिन ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले बल्लेबाजों का उड़ाया मजाक उन्होंने ही छीन ली जीत
Kedar Jadhav : RCB के बल्लेबाज का बवाल,11 चौके व तीन छक्के से ठोके 85 रन, टीम को दिलाई 26 रनों से जीत

लोकप्रिय पोस्ट