icon

टीम इंडिया में नहीं हुआ सेलेक्शन तो भारतीय स्टार ने लिया इंग्लैंड में खेलने का फैसला, IPL 2024 में बनाए थे 500 प्लस रन

22 साल के साई सुदर्शन ने पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे से भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था और तीन मैचों में दो फिफ्टी की मदद से 127 रन बनाए थे.

साई सुदर्शन (बाएं) ने साल 2023 में भारत के लिए डेब्यू किया था.
authorShakti Shekhawat
Tue, 25 Jun 07:31 PM

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान 24 जून को हुआ. शुभमन गिल की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम चुनी गई लेकिन इसमें तमिलनाडु से आने वाले साई सुदर्शन का नाम नहीं था. उन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए नहीं चुना गया. वे पिछले कुछ समय से घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में कमाल कर रहे हैं. गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2024 में उन्होंने 12 पारियों में 527 रन बनाए थे. वे इस टीम के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने एक शतक के साथ ही दो अर्धशतक लगाए थे. वे अब इंग्लैंड में खेलते हुए दिखेंगे. सुदर्शन काउंटी चैंपियनशिप में सर्रे की ओर से कुछ मैच खेलेंगे. पिछले साल भी वे इस टीम की ओर से खेले थे.

 

22 साल के सुदर्शन ने 2023 में सर्रे के लिए दो मैच खेले थे और एक अर्धशतक की मदद से 116 रन बनाए थे. इससे इस टीम ने 22वां खिताब जीता था. सुदर्शन ने पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे पर वनडे डेब्यू किया था. उन्होंने दो अर्धशतकों की मदद से तीन मैचों में 127 रन बनाए थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम 29 पारियों में 1118 रन हैं. पिछले दो साल में तीनों फॉर्मेट में उन्होंने लगातार रन बनाए हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में वे 28 मैच 60.69 की औसत से उन्होंने 1396 रन बना चुके हैं. टी20 क्रिकेट की बात करें तो 43 मुकाबलों में 1503 रन उनके नाम हैं.

 

सुदर्शन ने सर्रे के साथ खेलने पर क्या कहा

 

सुदर्शन इस सीजन का पहला मैच एसेक्स के खिलाफ खेलेंगे जो 30 जून से शुरू होगा. सुदर्शन ने काउंटी चैंपियनशिप में खेलने के बारे में कहा, 'मैं फिर से सर्रे का प्रतिनिधित्व कर काफी उत्साहित हूं. पिछले साल इस टीम के साथ मेरा समय अच्छा रहा था और क्लब को सफलता दिलाने के लिए मैं अपना बेस्ट देना चाहता हूं.  क्रिकेट खेलने के लिए किया ओवल अद्भुत जगह है और मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.'

 

सर्रे के पुरुष क्रिकेट डायरेक्टर एलेक स्टीवर्ट ने कहा, पिछले साल हमने देखा कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं और हमें खुशी है कि वह फिर से आ रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें

बांग्लादेशी कप्तान ने T20 World Cup में शर्मनाक खेल के लिए देशवासियों से मांगी माफी, बोले- बहुत दर्द...
T20 WC 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान को याद आए रोहित शर्मा, सोशल मीडिया पोस्ट में कहा- 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे'
क्रिस गेल ने टी20 वर्ल्ड कप के बीच की आईपीएल के लिए स्पेशल विंडो की वकालत, बोले- 'उन्हें कौन चैलेंज करेगा, वह क्रिकेट कंट्रोल करते हैं'

लोकप्रिय पोस्ट