icon

टीम इंडिया के सेलेक्शन से पहले भारतीय बल्लेबाज ने इंग्लैंड में शतक ठोककर धूम मचाई, एमएस धोनी को दे चुका है सिरदर्द

22 साल के साई सुदर्शन तमिलनाडु से आते हैं और भारत के लिए तीन वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 स्क्वॉड में भी चुना गया था.

साई सुदर्शन 22 साल के बल्लेबाज हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 30 Aug 10:38 PM

इंग्लैंड में चल रही काउंटी चैंपियनशिप में भारतीय बल्लेबाज साई सुदर्शन ने शतक लगाया. सर्रे की ओर से खेलते हुए उन्होंने 178 गेंद में 105 रन की पारी खेली. यह सुदर्शन का काउंटी क्रिकेट में पहला शतक रहा. उनकी पारी में 10 चौके व एक छक्का शामिल रहा. उनके अलावा रॉरी बर्न्स ने कप्तानी पारी खेलते हुए 161 रन बनाए. उन्होंने 266 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके व चार छक्के लगाए. दो शतक के अलावा रयान पटेल ने 77, विल जैक्स ने 59 और जॉर्डन क्लार्क ने 53 रन की पारी खेली. इससे सर्रे ने नॉटिंघमशर के खिलाफ 525 रन का स्कोर खड़ा किया.

 

22 साल के सुदर्शन अभी तमिलनाडु प्रीमियर लीग में खेल रहे थे यहां से वे काउंटी में खेलने गए. वे छठे नंबर पर बैटिंग के लिए आए. उनके और क्लार्क के बीच 101 रन की साझेदारी हुई. इसके बाद सुदर्शन ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ उपयोगी रन जोड़े और टीम को 500 के पार ले गए. इस बीच उन्होंने करियर का चौथा फर्स्ट क्लास शतक लगाया जो छक्के के साथ पूरा हुआ. वे आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. फरहान अहमद ने उन्हें आउट. इस 16 साल के बॉलर ने डेब्यू मैच में ही सात विकेट लेकर कमाल किया.

 

 

सुदर्शन लगातार कर रहे हैं कमाल

 

सुदर्शन कोविड के बाद से कमाल की बैटिंग कर रहे हैं. तीनों फॉर्मेट में वे लगातार बना रहे हैं. आईपीएल में वे गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं. यहां पर आईपीएल 2023 के दौरान फाइनल में उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 47 गेंद में 96 रन की पारी खेली थी. इससे एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मुश्किल खड़ी हो गई थी. सुदर्शन भारत के लिए तीन वनडे मुकाबले खेल चुके हैं. दिसंबर 2023 में साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने ये मैच खेले थे और 63.50 की औसत से 127 रन बनाए थे. दो अर्धशतक उन्होंने तीन मैच में लगाए थे. सुदर्शन अब टेस्ट टीम में जगह बनाने की कोशिश में हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वे 20 मैच में चार शतक और इतने ही अर्धशतक लगा चुके हैं.
 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले तूफानी बल्लेबाज के हाथ में लगी चोट
जो रूट बने टेस्ट में बेस्ट! 3 साल में ठोक दिए 16 शतक, बड़े-बड़े धुरंधरों को पछाड़ा, कोहली रह गए कोसों दूर

ENG vs SL: डेढ़ महीने पहले डेब्यू करने वाले खिलाड़ी का कोहराम, आठवें नंबर पर उतरकर ठोका शतक, 44 साल में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

लोकप्रिय पोस्ट