icon

Sachin Tendulkar Statue : मुंबई में भारत-श्रीलंका मैच से पहले सचिन तेंदुलकर के स्टैच्यू का धूम-धाम से हुआ अनावरण, देखें Video

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और श्रीलंका के बीच मैच से पहले मुंबई के वानखेड़े मैदान में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Statue) के स्टैच्यू का हुआ अनावरण.

सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा का अनावरण
authorSportsTak
Wed, 01 Nov 06:55 PM

Sachin Tendulkar Statue : आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच मुकाबला दो नवंबर को मुंबई के वानखेड़े मैदान में खेला जाना है. इस मैच से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar Statue) के स्टैच्यू का अनावरण काफी धूम-धाम से किया गया. इस दौरान खुद सचिन तेंदुलकर वानखेड़े मैदान में मौजूद रहे.

 

वानखेड़े के मैदान में सचिन तेंदुलकर नाम के स्टैंड्स के पास ही सचिन तेंदुलकर की प्रतिमा को स्थापित किया गया. ये प्रतिमा उनके 50 सालों के सफर को समर्पित की गई है. सचिन ने इस साल अप्रैल में अपना 50वां जन्मदिन मनाया था.

 

 

 

वानखेड़े में ही सचिन का सबसे बड़ा सपना हुआ था पूरा 


मुंबई के ही रहने वाले सचिन के लिए वानखेड़े का मैदान काफी ख़ास है. सचिन ने अपने 24 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मुकाबला साल 2013 वेस्टइंडीज के खिलाफ यानि 200वां टेस्ट मैच इसी मैदान पर खेला था. इस मैच में सचिन ने 74 रनों की पारी खेली थी. जिससे टीम इंडिया ने ये मैच पारी और 126 रनों से जीता था. इतना ही नहीं साल 2011 वर्ल्ड कप भी महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सचिन तेंदुलकर ने इसी मैदान पर जीता था. जिससे सचिन के करियर का सबसे बड़ा वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने का सपना भी इसी मैदान में पूरा हुआ था.

 

सचिन के नाम हुआ ये इतिहास

 

इस तरह सचिन तेंदुलकर भारत के दूसरे ऐसे क्रिकेटर बने हैं. जिनका स्टैच्यू भारत के किसी मैदान में लगाया गया है. इससे पहले भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और भारतीय कप्तान कर्नल सीके नायडू की प्रतिमा एक दो नहीं बल्कि भारत के तीन मैदानॉन में लगाई गई है. जिसमें  इंदौर का होल्कर स्टेडियम, नागपुर का विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम और आंध्र प्रदेश का स्टेडियम शामिल है. जहां पर सीके नायडू का स्टैच्यू लगा हुआ है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

धोखे से मिला 'राहुल' नाम, 27 साल तक मां ने बोला झूठ, 10 साल की उम्र में बल्ला थमाने वाला कैसे बना टीम इंडिया की 'जान'

Hardik Pandya Struggle Story: आर्थिक तंगी, सस्‍पेंड, विवाद और करियर खत्‍म कर देने वाली चोट, कमबैक किंग हैं हार्दिक पंड्या

World Cup 2023: पाकिस्‍तान को सेमीफाइनल के लिए भारत और अफगानिस्‍तान की मदद की जरूरत, जानें पूरा मामला

लोकप्रिय पोस्ट