icon

कंगारुओं को मात देने के लिए सचिन तेंदुलकर ने अफगानिस्तान टीम को दिए अहम टिप्स, वानखेड़े पर हर खिलाड़ी से की मुलाकात, VIDEO

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का उस वक्त सपना सच हो गया जब उनकी मुलाकात लेजेंड सचिन तेंदुलकर से हुई. अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होनी है.


अफगानिस्तान कैंप में पहुंचे सचिन
authorSportsTak
Tue, 07 Nov 11:33 AM

अफगानिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने से बस कुछ कदम दूर है. अगर टीम को मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत मिलती है तो टीम सेमीफाइनल की रेस में बेहद करीब पहुंच जाएगी. अफगानिस्तान की टीम ने जब वनडे वर्ल्ड कप 2023 में एंट्री की तब टीम को इस टूर्नामेंट के इतिहास में सिर्फ एक ही जीत मिल पाई थी. लेकिन अब टीम ने एक वर्ल्ड कप में कुल 4 मैच अपने नाम कर लिए हैं. और ये सभी जीत टीम को पूर्व वर्ल्ड चैंपियंस और बड़ी टीमों के खिलाफ मिली है. अफगानिस्तान टीम की बात करें तो पाइंट्स टेबल में टीम छठे नंबर पर है. टीम ने 7 मुकाबले खेले हैं और इसमें टीम को 4 जीत मिली है. टीम का नेट रन रेट -0.330 और टीम के कुल 8 पाइंट्स हैं.

 

 

 

सचिन ने दिए अहम टिप्स


अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच वानखेड़े के मैदान पर मुकाबला खेला जाना है. इस बीच टीम के साथ कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी खिलाड़ियों के हौंसले बुलंद कर दिए. हम भारत के लेजेंड सचिन तेंदुलकर की बात कर रहे हैं. मुकाबले से पहले सचिन अफगानिस्तान टीम से मिलने पहुंचे और इस दौरान सभी खिलाड़ियों से उन्होंने बातचीत की. तेंदुलकर ने इस दौरान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी मोहम्मद नबी को न सिर्फ ममेंटो दिया बल्कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को मात देने के लिए कई अहम टिप्स भी दिए. सचिन के ऑस्ट्रेलियाई टीम विरोधी टीमों में सबसे ज्यादा पसंद आती थी.

 

 

 

क्रिकेटनेक्स्ट से बातचीत में एक सूत्र ने कहा कि, भारत के पूर्व क्रिकेटर और अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मेंटोर अजय जडेजा ने इस मुलाकात की प्लानिंग की थी. सूत्र ने कहा कि, टीम के पास कई युवा खिलाड़ी हैं और सभी सचिन को देखते हुए बड़े हुए हैं. ऐसे में सभी उनसे मिलना चाहते थे और इसलिए आईसीसी और टीम मेंटोर अजय जडेजा ने ये प्लानिंग की.

 

कप्तान भी थे उत्साहित


सचिन से मिलने से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने बताया था कि सभी खिलाड़ी अपने रोल मॉडल से मिलने के लिए काफी उत्साहित थे. ऐसा पहली बार हो रहा है जब हम इतने ज्यादा उत्साहित हैं क्योंकि वो गेम के लेजेंड हैं. कई खिलाड़ियों ने उन्हें टीवी पर देखा है. ऐसे में उनसे बात करना और उनके शब्दों को सुनना हमारे लिए स्पेशल है. 

 

ये भी पढ़ें:

'फोर्थ अंपायर गलत है, हमारे पास VIDEO सबूत है', मैच के बाद मैथ्यूज का बड़ा दावा, मैं टाइम्ड आउट नहीं था

'मेरे साथ ऐसा नहीं होता, ICC को फिर बदल देना चाहिए नियम', मैथ्यूज विवाद में मैच के बाद शाकिब का बड़ा बयान

 

लोकप्रिय पोस्ट