icon

सचिन तेंदुलकर-एमएस धोनी का टीम इंडिया हेड कोच के लिए आवेदन! बीसीसीआई को मिले 3000 एप्‍लीकेशन

बीसीसीआई ने बीते दिनों टीम इंडिया के हेड कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके बाद बोर्ड को 3000 एप्‍लीकेशन मिले, जिसमें सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, पीएम नरेन्‍द्र मोदी के नाम का इस्‍तेमाल किया गया

टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अमेरिका पहुंचने के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़
authorकिरण सिंह
Tue, 28 May 10:00 AM

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप के साथ खत्‍म होने वाला है. ऐसे में बीसीसीआई नए हेड कोच की तलाश कर रही है. इसके लिए बोर्ड ने बीते दिनों आवेदन भी मांगे थे, जिसकी आखिरी तारीख 27 मई थी. हेड कोच की रेस में गौतम गंभीर, स्‍टीफन फ्लेमिंग का नाम चल रहा है. इस बारे में तो बोर्ड ने कोई जानकारी दी है कि इन दिग्‍गजों ने आवेदन किया है या नहीं, मगर बोर्ड को हेड कोच पद के लिए 3000 एप्‍लीकेशंस मिले हैं और मजेदार बात ये है कि ये एप्‍लीकेशन सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, अमित शाह, नरेन्‍द्र मोदी जैसे फेमस नाम से हैं.

 

इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के अनुसार बोर्ड को 3000 से ज्‍यादा आवेदन मिले हैं, जिसमें से अधिकतर फेक हैं, जिसमें पूर्व क्रिकेटर्स या फेमस शख्सियत के नाम का इस्‍तेमाल किया गया. बीसीसीआई को पूर्व क्रिकेटर तेंदुलकर, धोनी, हरभजन सिंह, वीरेंद्र सहवाग के अलावा प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के नाम से काफी आवेदन मिले हैं.

 

गूगल फॉर्म पर आवेदन

 

बोर्ड ने 13 मई को गूगल फॉर्म पर हेड कोच पद के लिए आवेदन मांगे थे, जिसके बाद बोर्ड को रोज काफी संख्‍या में आवेदन मिलने लगे. हालांकि अभी तक ये क्‍लीयर नहीं हुआ कि बोर्ड को किसी सही कैंडिटेट्स का आवेदन मिला है या नहीं. ऐसा पहली बार नहीं है, जब बीसीसीआई फेक एप्‍लीकेशन के साथ डील कर रही है. जिस वजह से उसका काफी समय बर्बाद हो रहा है.

 

पहले मिले थे 5000 एप्‍लीकेशन

 

साल 2022 में जब बोर्ड ने आवेदन मांगे थे तो बोर्ड को कई सेलिब्रिटीज के नाम से 5000 एप्‍लीकेशंस मिले थे.  स वक्‍त बोर्ड ने कैंडिडेट्स को एप्‍लीकेशन ईमेल करने के लिए कहा था, मगर इस बार गूगल फॉर्म के जरिए आवेदन मांगे. टीम इंडिया के नए हेड कोच का कार्यकाल टी20 वर्ल्‍ड कप के तुरंत बाद एक जुलाई से शुरू हुआ और बोर्ड की कोशिश जल्‍द ही कोच का नाम फाइनल करने पर है. 
 

ये भी पढ़ें- 

Team India Head Coach: टीम इंडिया के हेड कोच के आवेदन की डेडलाइन खत्‍म, जानें गौतम गंभीर को लेकर क्‍या है अपडेट?

T20 World Cup 2024 के लिए रिंकू सिंह- यशस्‍वी जायसवाल समेत चार भारतीय खिलाड़ी रवाना, संजू सैमसन ने क्‍यों नहीं भरी साथ में उड़ान?

काव्या मारन IPL 2024 Final हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के ड्रेसिंग रूम में पहुंची, कहा- ऐसे मत दिखो, बाकी 9 टीमें...

लोकप्रिय पोस्ट