icon

'सचिन तेंदुलकर के नाम रिकॉर्ड होने में क्या गलत है', सुनील गावस्कर ने जो रूट का नाम लेकर इंग्लैंड के माइकल वॉन को जमकर सुनाई खरी-खोटी

Sachin Tendulkar-Joe Root : श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट का बल्ला जमकर गरजा तो सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ने वाले मामले पर भड़के सुनील गावस्कर.

सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और माइका वॉन
authorShubham Pandey
Thu, 12 Sep 10:03 PM

Sachin Tendulkar-Joe Root : श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट का बल्ला जमकर गरजा. रूट ने श्रीलंका के सामने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में तीन दमदार शतक जड़े. जिससे वह इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 34 टेस्ट शतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. अब रूट को लेकर माना जा रहा है कि वह सचिन तेंदुलकर के टेस्ट क्रिकेट में बनाए गए सबसे अधिक 15921 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. इस पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक कमेंट किया था. जिसका करार जवाब अब भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने दिया है.

 

माइकल वॉन ने क्या कहा ?

 

दरअसल, 33 साल के हो चुके रूट के नाम टेस्ट क्रिकेट में 12402 रन हो चुके हैं. वह सचिन के 15 हजार रनों से करीब तीन हजार रन से पीछे हैं. ऐसे में रूट को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्ता माइकल वॉन ने कहा था कि रूट अगर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं तो ये चीज टेस्ट क्रिकेट को काफी दिलचस्प बना देगी. लेकिन बीसीसीआई ऐसा होने नहीं देगी और वह चाहेगी कि कोई भारतीय बैटर ही ऐसा करे. वॉन के इसी कमेंट पर अब गावस्कर ने जवाब दिया.


सुनील गावस्कर ने दिया करारा जवाब

 

सुनील गावस्कर ने स्पोर्टस्टार में अपने कॉलम में लिखा,

 

भारत की आलोचना का जवाब आक्रामकता से दिया जाना चाहिए. क्योंकि यही एक मात्र भाषा है, जिसे वो समझते हैं. हाल ही में मैंने किसी को ये कहते हुए सुना था कि अगर जो रूट टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन और शतक बनाने में  सचिन तेंदुलकर को पछाड़ते हैं तो ये टेस्ट क्रिकेट के लिए अच्छा होगा. कृपया हमें बताइए कि ये कैसे अच्छा होगा. अभी सचिन तेंदुलकर के नाम रिकॉर्ड है तो इसमें गलत क्या है.अगर कोई इंग्लिश खिलाड़ी इस रिकॉर्ड को  हासिल कर लेता है तो ये कैसे बेहतर हो सकता है. विदेशों में किसी अजीब कारण से ये धारणा बन गई है कि बीसीसीआई को टेस्ट क्रिकेट पसंद नहीं है.


गावस्कर ने अंत में कहा,

 

ये एक मजाकिया धारणा है. हमारी टीम हर एक सीजन आधा दर्जन से अधिक टेस्ट मैच खेलती है. फिर चाहे वह घरेलू मैदान पर हो या फिर विदेशी धरती पर. आईपीएल बेहद सफल है तो इसका मतलब ये नहीं है कि बीसीसीआई टेस्ट क्रिकेट के लिए कुछ कर नहीं रहा है. विदेशी मीडिया द्वारा ये बेकार की बात फैलाई जा रही है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया में कौन होगा अगला विराट कोहली और रोहित शर्मा? पूर्व भारतीय स्पिनर ने इन दो खिलाड़ियों के बताए नाम

पाकिस्तान क्रिकेट का कबसे और क्यों शुरू हो गया था पतन? बाबर आजम का नाम लेकर पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बेबाक बयान

Duleep Trophy : इशान किशन के शतक से ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली टीम ने 357 रनों से कसा शिकंजा, पहले दिन बैकफुट पर रही इंडिया-बी

लोकप्रिय पोस्ट