icon

कोहली के दोस्त ने SA20 में बल्ले से लगाई आग, 44 गेंद पर उड़ाया शतक, टीम ने बना डाला लीग का सबसे बड़ा स्कोर

Quinton de Kock century Records in Hindi: दुनिया में हर तरफ टी20 लीग आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें एक से एक दमदार प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. लेकिन फिलहाल साउथ अफ्रीका 20 लीग सुर्खियों में है.

SA20 2023: कोहली के दोस्त ने SA20 में बल्ले से लगाई आग, 44 गेंद पर उड़ाया शतक, टीम ने बना डाला लीग का सबसे बड़ा स्कोर
SportsTak - Mon, 06 Feb 09:13 AM

दुनिया में हर तरफ टी20 लीग आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें एक से एक दमदार प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. लेकिन फिलहाल साउथ अफ्रीका 20 लीग सुर्खियों में है. अफ्रीकी खिलाड़ी इस लीग में जमकर वाहवाही लूट रहे हैं और लगातार बल्ले और गेंद से कमाल कर रहे हैं. कुछ ऐसा ही डरबन सुपर जायंट्स और प्रिटोरिया कैपिटल्स के बीच हुए मुकाबले में भी देखने को मिला. इस मैच में डरबन की टीम ने लीग का सबसे बड़ा स्कोर बना डाला और कैपिटल्स की टीम को 151 रन से बड़ी हार दे दी. क्विंटन डी कॉक की टीम की तरफ से जिस बल्लेबाज ने मैदान पर बल्ले से आग लगाई वो हेनरी क्लासेन थे. क्लासेन ने तूफानी शतक ठोका और 44 गेंद पर कमाल कर दिया.

 

क्लासेन की बवाल पारी
हेनरी क्लासेन ने डरबन सुपर जायंट्स की उम्मीदों को लीग में जिंदा रखा और 44 गेंद पर 104 रन ठोक डाले. इस बल्लेबाज ने अपनी पारी से कैपिटल्स के खेमे में आंधी उड़ा दी. डरबन सुपर जायंट्स को डी कॉक और बेन मैकडॉर्मट की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. लेकिन डी कॉक 43 रन बनाकर चलते बने. इसके बाद क्लासेन बल्लेबाजी के लिए आए और उन्होंने आते ही तबाही मचा दी. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 10 चौके और 6 छक्के उड़ाए और 236. 36 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.  अंत में मैथ्यू ब्रीट्जकी ने भी टीम के लिए अहम योगदान दिया और 21 गेंद पर 46 रन ठोके. लेकिन क्लासेन की अंत तक नाबाद पारी ने टीम के स्कोर को लीग का सबसे बड़ा टोटल बनाने में मदद की. 20 ओवरों में डरबन की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर कुल 254 रन ठोक डाले.

 

103 रन पर ढेर हुई कैपिटल्स की टीम
इससे पहले लीग में जिस टीम का स्कोर सबसे बड़ा था वो सुपर जायंट्स के 216 रन थे. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रिटोरिया कैपिटल्स की टीम ने मात्र 19 रन के भीतर ही अपने दोनों ओपनर यानी की फिल सॉल्ट और कुसल मेंडिस को गंवा दिया. सॉल्ट 1 और मेंडिस 10 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद कप्तान थियोनिस डी ब्रायन भी कुछ खास नहीं कर पाए और 16 रन बनाकर चलते बने. राइली रूसो से टीम को उम्मीद थी लेकिन वो भी 18 रन पर चलते बने. डरबन की तरफ से जूनियर लगातार अच्छा कर रहे थे. इस गेंदबाज को सबसे ज्यादा 3 विकेट मिले. वहीं ड्वेन प्रिटोरियस और वियान मुलडर को 2-2 विकेट मिले. इस तरह पूरी 13.5 ओवरों में ही 103 रन बनाकर सिमट गई.

 

बता दें कि हेनरी क्लासेन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से आईपीएल खेल चुके हैं. इस बल्लेबाज ने साल 2019 में अपना आखिरी मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला था. इस जीत के साथ डरबन की टीम के अब कुल 19 पॉइंट्स हो गए हैं लेकिन यहां सनराइजर्स ईस्टर्न केप को पीछे नहीं छोड़ पाई.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: आखिरी बार भारत में कैसे जीता था ऑस्ट्रेलिया, 3 पेसर और 2 बल्लेबाजों ने चटाई थी धूल

सौरव गांगुली की टी20 लीग्स पर चौंकाने वाली भविष्यवाणी, बोले- कुछ ही बचेंगी बाकी सब खत्म हो जाएंगी

IND vs AUS: जब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के ऑर्डर किए मटन में निकला जिंदा कॉकरोच, नागपुर टेस्ट से पहले हुई घटना

लोकप्रिय पोस्ट