icon

SA vs BAN: बांग्लादेश पर मिली रोमांचक जीत के बाद एडन मार्करम ने खोला राज, कहा- 2 मीटर का फासला सबकुछ बदल देता

SA vs BAN: अफ्रीकी टीम के कप्तान एडन मार्करम ने कहा कि 2 मीटर के फासले और मेरे कैच ने सबकुछ पलट दिया. अगर वो छक्का हो जाता तो शायद हम अभी कुछ और बात कर रहे होते.

मैदान पर टीम के साथ उतरते कप्तान एडन मार्करम
authorNeeraj Singh
Tue, 11 Jun 06:42 AM

साउथ अफ्रीका के कप्तान एडन मार्करम ने बांग्लादेश पर मिली रोमांचक जीत के बाद अहम बयान दिया है और खुद की तारीफ की है. मार्करम की टीम ने बांग्लादेश को 4 रन से हरा दिया. लेकिन जीत के बाद उन्होंने कहा कि 2 मीटर का फासला हमारे लिए पूरा मैच पलट सकता था और कुछ और नतीजा हो सकता था. लो स्कोरिंग मुकाबले में बांग्लादेश की टीम 114 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. ऐसे में मार्करम ने बड़ा रिस्क लिया और केशव महाराज को फाइनल ओवर देकर उन्हें 11 रन डिफेंड करने के लिए कहा.

 

अंतिम 2 गेंदों में पलटा खेल


मैच में सिर्फ दो गेंदें बाकी थी और बांग्लादेशी बल्लेबाज महमूदुल्लाह स्ट्राइक पर थे. ऐसे में अंत में बांग्लादेश की टीम को ये मैच जीतने के लिए 2 गेंदों पर 6 रन बनाने थे. गेंद महाराज के हाथों से फिसल गई और ये फुल टॉस बन गई. ऐसे में फुल टॉस गेंद देख महमूदुल्लाह ने बड़ा शॉट खेला लेकिन शॉट सही से कनेक्ट नहीं हुआ और बाउंड्री से 2 मीटर दूर खड़े कप्तान मार्करम ने उनका जबरदस्त कैच ले लिया. अफ्रीकी कप्तान की कोशिश ने टीम को मैच में ला दिया और इसके बाद अफ्रीकी टीम ने हाथ से मैच नहीं जाने दिया.

 

मार्करम का जबरदस्त कैच


मैच के बाद मार्करम ने कहा कि इस तरह का जब मैच होता है तब फाइनल ओवर में आप काफी ज्यादा नर्वस हो जाते हैं.ये हमेशा आखिरी समय का खेल होता है और ये आपको मानसिक तौर पर काफी ज्यादा थका भी देता है. कई बार आप सही जगह पर होते हैं और कई बार नहीं. लेकिन ये काफी मनोरंजक होता है. 19.5 कहीं भी जा सकता था. लेकिन 2 मीटर के फासले ने सबकुछ बदल दिया. यहां हम शायद कुछ और बात कर रहे होते. जैसा की मैंने पहले ही कहा कि कुछ चीजें हमारे साथ गईं. काफी खुशकिस्मत हूं कि सबकुछ सही रहा.

 

बता दें कि अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे. लेकिन हेनरी क्लासेन और डेविड मिलर के बीच हुई 79 रन की साझेदारी ने टीम को 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन तक पहुंचाया. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम 7 विकेट गंवा सिर्फ 109 रन ही बना सकी.

 

ये भी पढ़ें

SA vs BAN: बांग्लादेश से इस नियम ने छीन ली जीत, चौका जाने के बाद भी नहीं मिले रन, मचा बवाल

कामरान अकमल ने अर्शदीप सिंह को लेकर किया घटिया कमेंट तो हरभजन सिंह ने लगा दी क्लास, बोले- लख दी लानत तेरे...

T20 World Cup के लिए गए मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन प्रेसीडेंट का अमेरिका में निधन, न्यूयॉर्क में देखा था IND vs PAK मैच

लोकप्रिय पोस्ट