icon

SA vs AUS: साउथ अफ्रीका ने इतिहास में पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को पीटा, दूसरे T20I में मिली रोमांचक जीत

SA vs AUS: लौरा वोल्वार्ट की अगुआई वाली साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है.

लौरा वोल्वार्ट प्‍लेयर ऑफ द मैच रहीं
authorकिरण सिंह
Sun, 28 Jan 09:54 AM

South Africa vs Australia: साउथ अफ्रीका की महिला टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में हराकर इतिहास रच दिया है. साउथ अफ्रीका ने कैनबरा में ऑस्‍ट्रेलिया को छह विकेट से हराया. साउथ अफ्रीका महिला टीम ने इतिहास में पहली बार ऑस्‍ट्रेलिया को हराया है. इसी के साथ दोनों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी 1-1 से बराबर हो गई है. दोनों के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले की बात करें तो ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 142 रन बनाए. 

 

ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्‍यादा 31 रन ग्रैस हैरिस ने बनाए. वो नॉटआउट रहीं. उनके अलावा सलामी बल्‍लेबाज और कप्तान एलिसा हीली (Alyssa Healy) ने 29 रन बनाए. साउथ अफ्रीकी अटैक के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज बेबस नजर आए. साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों ने उन्‍हें खुलकर खेलने का कोई मौका नहीं दिया. मसाबाता  ने 16 रन पर दो विकेट लिए. 143 रन के जवाब में उतरी साउथ अफ्रीकी टीम ने टारगेट एक ओवर पहले चार विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. 

 

लौरा वोल्वार्ट का कमाल

साउथ अफ्रीका ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए. कप्‍तान लौरा वोल्वार्ट (Laura Wolvaardt ) ने सबसे ज्‍यादा नॉट आउट 58 रन ठोके. वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहीं. उनके अलावा तजमिन ब्रिट्स ने 28 गेंदों पर 41 रन बनाए. लॉरा और तजमिन के बीच 75 रन की पार्टनरशिप हुई, जिसने ऐतिहासिक जीत की नींव रखी. 19वें ओवर में तो लॉरा और ट्रायॉन ने मिलकर कुल तीन चौके लगाकर मुकाबला एक ओवर पहले ही जीत लिया. इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने जहां ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहली जीत हासिल की. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया को पिछली चार बाइलेटरल टी20 सीरीज में कम से कम एक हार का सामना करना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Exclusive: भारतीय क्रिकेट टीम भी क्‍या अब Champions Trophy खेलने पाकिस्‍तान जाएगी? टेनिस टीम को मंजूरी मिलने के बाद मची हलचल

भारतीय टीम का पहली वर्ल्‍ड चैंपियन बनने का सपना चकनाचूर, World Cup फाइनल में मिली करारी शिकस्‍त

Exclusive : भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान, सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 60 साल बाद इस्लामाबाद में होगी भिड़ंत

लोकप्रिय पोस्ट