icon

MS Dhoni:: IPL 2025 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी लेना चाहते थे ऋतुराज गायकवाड़ लेकिन...रिपोर्ट में हुआ अहम खुलासा

MS Dhoni: एमएस धोनी ने फैंस को झटका देकर ये ऐलान कर दिया कि वो चेन्नई की कप्तानी छोड़ने वाले हैं. धोनी ने इस दौरान ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान बनाया है.

चेपॉक में ट्रेनिंग सेशन के दौरान एक दूसरे से बात करते एमएस धोनी और ऋतुराज गायकवाड़
authorNeeraj Singh
Fri, 22 Mar 07:42 AM

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने 2024 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पहले मैच से लगभग 24 घंटे पहले गुरुवार को क्रिकेट जगत को चौंका दिया. फ्रेंचाइजी ने यह खुलासा किया कि एमएस धोनी ने कप्तानी छोड़ दी है और ऋतुराज गायकवाड़ को नया कप्तान घोषित किया है. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह खबर क्रिकेट फैंस और खेल जगत के लिए एक झटका थी, लेकिन गायकवाड़ को पता था कि वह धोनी के उत्तराधिकारी होंगे. इसी रिपोर्ट में कहा गया है कि रवींद्र जडेजा के कप्तानी प्रयोग के असफल होने के कई महीनों बाद धोनी ने गायकवाड़ को सीएसके की ओर से उन्हें टीम का नेतृत्व करते देखने के इरादे के बारे में बताया था.

 

धोनी ने रांची में की थी बात

 

2022/23 में विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान था महाराष्ट्र की टीम रांची में अपने मैच खेल रहा थी. गायकवाड़ ने उस दौरन धोनी के साथ काफी समय बिताया और 2011 विश्व कप विजेता कप्तान ने गायकवाड़ को सूचित किया कि वह भविष्य में सीएसके के कप्तान होंगे.

 

हालांकि, रिपोर्ट में नए सीएसके कप्तान के करीबी लोगों के हवाले से कहा गया है कि गायकवाड़ को आईपीएल के 2025 सीजन के दौरान एमएस धोनी के संन्यास के बाद ही फ्रेंचाइजी की कमान संभालने की उम्मीद थी. लेकिन, धोनी एक खिलाड़ी के रूप में रहते हुए ही बदलाव की निगरानी करना चाहते थे और गायकवाड़ को इस पद के लिए तैयार करना चाहते थे.

 

कप्तान बनने के बाद क्या बोले गायकवाड़

 

गायकवाड़ ने चेन्नई सुपर किंग्स के सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में कहा,‘‘यह बड़ा सम्मान है. इससे भी बढ़कर यह बड़ी जिम्मेदारी है लेकिन हमारी जिस तरह की टीम है उसे देखते हुए मैं वास्तव में उत्साहित हूं. हर कोई अनुभवी है और इसलिए मेरे लिए करने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है.’’ गायकवाड़ की मदद के लिए धोनी हमेशा मौजूद रहेंगे. उनके अलावा उन्हें जडेजा और अजिंक्य रहाणे से भी मदद मिलेगी.

 

उन्होंने कहा,‘‘इसके अलावा माही भाई टीम में है. जड्डू भाई और अज्जू भाई (रहाणे) भी मेरे मार्गदर्शन के लिए टीम में हैं. इसलिए मुझे चिंता करने की जरूरत नहीं है. मैं इस नई भूमिका का आनंद लेने के लिए उत्साहित हूं.’’

 

ये भी पढ़ें:

Ruturaj Gaikwad: धोनी ने ऋतुराज गायकवाड़ को ही क्यों चुना चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान, इन आंकड़ों से समझ जाएंगे माही के भविष्य की सबसे बड़ी प्लानिंग

MS Dhoni: धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी तो रोहित शर्मा ने किया रिएक्ट, स्पेशल फोटो डाल फैंस को किया भावुक

 

लोकप्रिय पोस्ट