icon

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हुआ युवा भारतीय बल्‍लेबाज, जानें वजह

ऋतुराज गायकवाड़ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवा सलामी बल्‍लेबाज गायकवाड़ अभी तक‍ उंगली की चोट से जूझ रहे हैं

ऋतुराज गायकवाड़ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए है
authorकिरण सिंह
Fri, 22 Dec 02:16 PM

भारत को साउथ अफ्रीका (India vs South africa) के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवा सलामी बल्‍लेबाज गायकवाड़ अभी तक‍ उंगली की चोट से उभर नहीं पाए हैं और उन्‍हें रिलीज कर दिया गया है.26 साल के गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में चोटिल हो गए थे. 

 

फील्डिंग के दौरान कैच लेते हुए गायकवाड़ की रिंग फिंगर में चोट लग गई थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे से पहले बीसीसीआई ने कहा कि गायकवाड़ उंगली की चोट से अभी तक पूरी तरह से नहीं उभर पाए हैं. वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में थे. रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई से चर्चा के बाद टीम मैनेजमेंट ने उन्‍हें तुरंत रिलीज करने का फैसला लिया और वो शनिवार तक भारत लौटेंगे.

 

डेब्‍यू का सपना टूटा

भारत के उभरते बल्‍लेबाज गायकवाड़ का इसी के साथ इस दौरे पर टेस्‍ट डेब्‍यू का सपना भी टूट गया. 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले गायकवाड़ साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टेस्‍ट स्‍क्‍वॉड का हिस्‍सा थे. उनके डेब्‍यू करने की भी उम्‍मीद थी, मगर सीरीज शुरू होने से पहले ही उन्‍हें झटका लग गया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरा वनडे भी वो नहीं नहीं खेल पाए थे. जबकि सीरीज के शुरुआती दोनों मैचों में उनका बल्‍ला नहीं चल पाया. पहले मैच में वो महज 5 रन बना पाए, जबकि दूसरे मैच में उनके बल्‍ले से सिर्फ चार रन निकले.  

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर: विराट कोहली फैमिली इमरजेंसी के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले घर लौटे

बड़ी खबर: साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्लेबाज का संन्‍यास का ऐलान, भारत के खिलाफ खेलेंगे करियर की आखिरी सीरीज

IND vs SA: केएल राहुल ने दिखाई दरियादिली, खुद की जगह एक कैच लेने वाले खिलाड़ी को दिलाया बेस्‍ट फील्‍डर का मेडल, Video

लोकप्रिय पोस्ट