icon

विराट कोहली के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने की तैयारी में ऋतुराज गायकवाड़, आखिरी टी20 में बनाने हैं सिर्फ 19 रन

भारत के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ बेहतरीन फॉर्म में हैं. गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 रन और बना लेते हैं तो वो विराट कोहली का टी20 का रिकॉर्ड तोड़ देंगे.


कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं गायकवाड़
authorSportsTak
Sun, 03 Dec 02:51 PM

भारत के उभरते हुए बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) विराट कोहली (Virat Kohli) का बड़ा टी20 रिकॉर्ड तोड़ने के बेहद करीब पहुंच चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 मुकाबले में गायकवाड़ विराट का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा कर चुकी है जबकि आखिरी टी20 मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाना है. विराट कोहली के पास एक भारतीय बल्लेबाज के रूप में द्विपक्षीय टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है. पूर्व कप्तान ने साल 2021 में 5 मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ कुल 231 रन बनाए थे.

 

गायकवाड़ को बनाने हैं सिर्फ 19 रन


वहीं अगर हम ऋतुराज गायकवाड़ की बात करें तो गायकवाड़ के नाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्तमान में चल रही टी20 सीरीज में 4 मैचों में कुल 213 रन हो चुके हैं. ऐसे में विराट कोहली को पछाड़ने के लिए गायकवाड़ को आखिरी टी20 मुकाबले में सिर्फ 19 रन और बनाने हैं. अगर वो ऐसा करते हैं तो द्विपक्षीय टी20 सीरीज में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

 

विराट के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर केएल राहुल हैं. राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 2020 में 5 मैचों में कुल 224 रन ठोके थे. इस रिकॉर्ड को गायकवाड़ पहले ही पीछे छोड़ चुके हैं.

 

वहीं भारत ऑस्ट्रेलिया सीरीज की बात करें तो मेन इन ब्लू ने 3-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है और टीम आखिरी मुकाबला भी जीतने की कगार पर है. चौथे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड के पहले गेंदबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ था क्योंकि भारत ने 20 रन से मुकाबले पर कब्जा लिया था. मैच के हीरो रिंकू सिंह रहे थे जिन्होंने 29 गेंद पर 46 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 4 चौके और 2 छक्के लगाए थे. इसके अलावा अक्षर पटेल ने भी कमाल की गेंदबाजी की थी. अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवरों में कुल 16 रन दिए थे और ऑस्ट्रेलिया के तीन अहम बल्लेबाजों को आउट किया था. अक्षर को इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था.

 

ये भी पढ़ें:-

वर्ल्ड कप हार को लेकर राहुल द्रविड़ से BCCI ने किया सवाल, कोच ने अहमदाबाद की खराब पिच को ठहराया जिम्मेदार: रिपोर्ट

'रणजी में 50 के करीब उसकी औसत है, सेलेक्टर्स ने कुछ तो देखा होगा,' साउथ अफ्रीकी दौरे पर चुने गए खिलाड़ी पर आशीष नेहरा का बड़ा बयान

IND vs AUS: आखिरी टी20 मुकाबले में टीम इंडिया फिर उतर सकती है नए एक्सपेरिमेंट के साथ, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

लोकप्रिय पोस्ट