icon

IND vs AUS: एक भी गेंद खेले बिना गायकवाड़ के नाम सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 में तीसरी बार भारतीय प्‍लेयर के साथ हुआ ऐसा

गायकवाड़ ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में एक भी गेंद नहीं खेल पाए, इसके बावजूद उनके नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. टी20 क्रिकेट में वो इस रिकॉर्ड को दर्ज करने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं

ऋतुराज गायकवाड़ रन आउट हुए
authorकिरण सिंह
Fri, 24 Nov 09:08 AM

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत के युवा बल्‍लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) बदकिस्‍मत रहे. उनके नाम एक भी गेंद खेले बिना क्रिकेट का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया. टी20 क्रिकेट के इतिहास में ये शर्मनाक रिकॉर्ड तीसरी बार किसी भारतीय के नाम दर्ज हुआ. 209 रन के टारगेट के जवाब में उतरी टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट गायकवाड़ के रूप में पारी की 5वीं गेंद पर ही गंवा दिया था. इसी के साथ गायकवाड़ के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

 

पारी की 5वीं गेंद पर गायकवाड़ स्‍ट्राइक एंड पर रन आउट हो गए. दरअसल जायसवाल ने स्‍टोइनिस की गेंद को डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वॉयर लेग पर खेला और रन लेने के लिए दौड़े. सिंगल उन्‍होंने आसानी से पूरा कर लिया था, मगर वो दूसरा रन भी लेना चाहते थे. दूसरे रन की कोशिश में दो कदम आगे बढ़कर वो वापस क्रीज पर लौट गए और गायकवाड़ को रुकने के लिए कहा, मगर तब तक गायकवाड़ काफी आगे निकल गए थे. 

 

डायमंड डक होने वाले तीसरे भारतीय

गायकवाड़ जब तक वापस क्रीज में लौटते, मैथ्‍यू वेड ने बेल्‍स गिरा दी थी. गायकवाड़ को पवेलियन लौटना पड़ा. वो डायमंड डक हुए. यानी एक भी गेंद खेले बिना आउट हो गए. गायकवाड़ टी20 क्रिकेट के इतिहास में डायमंड डक होने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं. 2016 में जसप्रीत बुमराह और 2017 में अमित मिश्रा डायमंड डक आउट हुए थे. मुकाबले की बात करें तो भारत की शुरुआत काफी खराब हुई थी, मगर कप्‍तान सूर्यकुमार यादव ने 42 गेंदों पर 80 रन और इशान किशन ने 39 गेंदों में 58 रन की पारी खेलकर पारी को संभाला और भारत की जीत की कहानी लिखी. 

 

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने ड्रेसिंग रूम में पहले कप्‍तानी ‘छोड़ी’, फिर बल्‍ले से मचाया कोहराम, ठोके तूफानी 80 रन

मोहम्मद शमी ने पीएम मोदी के टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आने पर बड़ा बयान, बोले- मनोबल गिरा हुआ था और...

World Cup Final की हार से उबर नहीं पा रहे भारतीय क्रिकेटर, कुलदीप, राहुल और सिराज ने ऐसे जाहिर किया दर्द

लोकप्रिय पोस्ट