icon

IPL मिस करने के लिए बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों को मिलेंगे 50 लाख रुपए, शाकिब अल हसन का भी नाम शामिल: रिपोर्ट

आईपीएल 2023 मिस करने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को लाखों रुपए दे रहा है.

ipl मिस करने के लिए बांग्लादेश के इन खिलाड़ियों को मिलेंगे 50 लाख रुपए, शाकिब अल हसन का भी नाम शामिल: रिपोर्ट
authorSportsTak
Wed, 05 Jul 10:23 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) वर्तमान में दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है. अब तक इस लीग की मशहूरता को कोई और दूसरी लीग दबा नहीं पाई है. कारण है पैसा. खिलाड़ियों को इस लीग में काफी ज्यादा पैसा मिलता है.  लेकिन अब इन्हीं खिलाड़ियों को इस लीग से दूर रहने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं. ऐसा बांग्लादेश क्रिकेट ने किया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट पर ज्यादा फोकस किया और यही नतीजा है कि बोर्ड अब इन्हें तोहफे के रूप में बड़ी रकम दे रहा है.

 

बीसीबी ने दिया आईपीएल न खेलने का तोहफा


आईपीएल 2023 के दौरान बांग्लादेश और आयरलैंड के बीच तीन टी20 और एक टेस्ट मैच की सीरीज हुई थी. ऐसे में बांग्लादेश के खिलाड़ियों को आईपीएल 2023 में खेलने की परमिशन नहीं दी गई थी. कुछ खिलाड़ी जैसे लिटन दास इस लीग का हिस्सा बने थे. लेकिन शाकिब अल हसन ने पूरी तरह इस टूर्नामेंट को मिस किया था. ऐसे में तोहफे के रूप में अपने देश को लीग से पहले रखने के लिए बोर्ड अब इन खिलाड़ियों को 50 लाख रुपए देगा. इस लिस्ट में शाकिब के साथ लिटन दास और तस्कीन अहमद का नाम शामिल है.

 

बांग्लादेश क्रिकेट ऑपरेशन्स के चीफ जलाल यूनुस ने कहा है कि, बोर्ड की तरफ से ये एक छोटी रकम दी गई है. हमने ये रकम खिलाड़ियों को बिना किसी शर्त के दी है. बोर्ड खिलाड़ियों पर फोकस करना चाहता है.

 

बता दें कि शाकिब अल हसन और लिटन दास को आईपीएल 2023 के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल किया गया था. लेकिन शाकिब ने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपना नाम वापस ले लिया था. उनकी जगह जेसन रॉय को अंत में टीम में लिया गया. लिटन दास ने भी फ्रेंचाइज के लिए सिर्फ एक ही मैच खेला था. जबकि नीलामी में तस्कीन अहमद को किसी टीम ने नहीं लिया.

 

ये भी पढ़ें:

पैसों की कमी से डूब रहा वेस्ट इंडीज क्रिकेट? खिलाड़ी T20 लीग्स से कूट रहे हैं चांदी तो इंटरनेशनल क्रिकेट में क्यों बहाएंगे पसीना

साल भर पहले टीम इंडिया से बाहर हुए क्रिकेटर ने जाहिर किया दर्द, कहा- किनारे किए जाने पर वापसी मुश्किल

 

लोकप्रिय पोस्ट