icon

RR vs GT: गुजरात ने घर में घुसकर राजस्थान के रॉयल्स को पटका, 37 गेंद रहते 9 विकेट से रौंदकर लिया पिछली हार का बदला

डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने एकतरफा अंदाज में खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स को उसके घर में नौ विकेट से करारी शिकस्त दी.

RR vs GT: गुजरात ने घर में घुसकर राजस्थान के रॉयल्स को पटका, 37 गेंद रहते 9 विकेट से रौंदकर लिया पिछली हार का बदला
authorSportsTak
Fri, 05 May 10:30 PM

RR vs GT: डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस ने एकतरफा अंदाज में खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स को उसके घर में नौ विकेट से करारी शिकस्त दी. गुजरात के गेंदबाजों ने पहली बार के विजेता राजस्थान को 118 रन के मामूली स्कोर पर समेट दिया. राशिद खान ने तीन तो नूर अहमद ने दो विकेट लिए. इससे राजस्थान अपने घर में आईपीएल इतिहास के सबसे छोटे स्कोर पर निपट गई. फिर ऋद्धिमान साहा (41) और कप्तान हार्दिक पंड्या (39) की नाबाद तूफानी पारियों के बूते 14वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. इस जीत से गुजरात ने टॉप पर अपनी पॉजीशन न केवल पुख्ता कर ली बल्कि लगातार दूसरे सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने के लिए लगभग तैयारी पूरी कर ली. उसने 10 में से सातवां मैच जीता है. गुजरात ने इस नतीजे के साथ ही आईपीएल 2023 में अपने घर में राजस्थान से मिली हार का हिसाब भी चुकता किया. राजस्थान को पांचवीं हार मिली है. हैरानी की बात यह है कि उसने अपने पिछले पांच में से चार मैच गंवा दिए हैं. इससे टीम अब अंक तालिका के बीच में अटक गई है.

 

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी. टीम में एक बदलाव किया और जयपुर की पिच को देखते हुए जेसन होल्डर की जगह एडम जैंपा को शामिल किया. मगर शुरुआत अच्छी नहीं रही और जॉस बटलर केवल आठ रन बनाकर दूसरे ही ओवर में हार्दिक पंड्या की गेंद पर स्लिप में लपके गए. आउट होने से पहले बटलर ने लगातार दो चौके लगाए मगर तीसरे की कोशिश उन्हें ले डूबी. इसके बाद सैमसन (30) और यशस्वी जायसवाल (14) ने मिलकर पावरप्ले में टीम को संभालने की कोशिश की. पांच ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर एक विकेट पर 47 रन था. लग रहा था कि मुकाबला आगे जबरदस्त होगा. मगर कहानी बदल गई.

 

जायसवाल के रन आउट ने बदला खेल

 

पावरप्ले के आखिरी ओवर में जायसवाल और सैमसन के बीच रन को लेकर गफलत हुई. इसमें जायसवाल रन आउट हो गए. अगले ही ओवर में सैमसन को जॉश लिटिल ने कप्तान पंड्या के हाथों कैच करा दिया. यह बड़ी विकेट थी क्योंकि राजस्थान के कप्तान अच्छे रंग में दिख रहे थे. वे तीन चौके व एक छक्का लगा चुके थे. उनके जाने के बाद राजस्थान की पारी ढह गई. देवदत्त पडिक्कल (12), पांचवें नंबर पर भेजे गए अश्विन (2), रियान पराग (4), शिमरॉन हेटमायर (7), ध्रुव जुरेल (9) गुजरात की स्पिन जोड़ी राशिद खान और नूर अहमद के आगे घुटने टेक बैठे. इन दोनों ने सात ओवर फेंके और केवल 39 रन देकर पांच विकेट चटकाए. 
 

हार्दिक की धूमधड़ाका बैटिंग

 

इसके बाद रनों का पीछा करते हुए गुजरात को कोई जोर नहीं आया. शुभमन गिल और साहा ने मिलकर पहले विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. गिल थोड़े फंसे हुए दिखे लेकिन साहा पूरे रंग में थे. उन्होंने राजस्थान को हावी नहीं होने दिया और बड़े आराम से रन बटोरे. गिल छह चौकों से 36 रन बनाने के बाद युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंसे और स्टंप हुए. तीसरे नंबर पर आए हार्दिक पंड्या ने आते ही अपने इरादे जाहिर किए. उन्होंने एडम जैंपा को विशेष निशाने पर लिया और 11वें ओवर में तीन छक्के व एक चौका लगाकर 24 रन बटोरे. इसके बाद तो महज औपचारिकता बची थी. जो 14वें ओवर में पूरी हो गई. साहा 34 गेंद में पांच चौकों से 41 और हार्दिक 15 गेंद में तीन छक्कों व इतने ही चौकों से 39 रन बनाक नाबाद लौटे.

 

ये भी पढ़ें

LSG IPL 2023: जिसने 5 महीने पहले मांगा था क्रिकेट खेलने का मौका, उसे लखनऊ ने केएल राहुल की जगह किया शामिल
IPL 2023 Foreign Players: आईपीएल के 16वें सीजन में 6 टीमों के ये 12 विदेशी खिलाड़ी बने दर्शक, मिलकर लेते हैं 17.65 करोड़
ऋषभ पंत की KGF स्टाइल रिकवरी, बैशाखी फेंकी और बिना सहारे चले, टेबल टेनिस खेला, देखिए Videos

लोकप्रिय पोस्ट