icon

RR vs SRH, IPL 2024: रियान पराग IPL का सबसे बड़ा ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ने के काफी करीब, दूसरे क्‍वालिफायर में रच सकते हैं इतिहास

Riyan Parag, RR vs SRH: रियाग पराग को आईपीएल का ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ने के लिए महज 59 रन की जरूरत है. उनके पास हैदराबाद के खिलाफ सबसे बड़ा मौका है. 

रियान पराग आईपीएल 2024 में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं
authorकिरण सिंह
Fri, 24 May 02:01 PM

राजस्‍थान रॉयल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2024 के दूसरे क्‍वालिफायर में शुक्रवार को आमने सामने होगी. दोनों के बीच फाइनल के लिए जंग होगी. जीतने वाली टीम का सामना 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा, जिसने पहले क्‍वालिफायर में हैदराबाद को हराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की थी. राजस्‍थान और हैदराबाद के बीच घमासान मचने वाला है. दोनों के बीच बल्‍लेबाजी की जंग होने वाली है. किसके बल्‍लेबाज क्‍वालिफायर में चलते हैं, ये देखना दिलचस्‍प होगा. 

 

हैदराबाद के पास जहां अभिषेक शर्मा है, जो विस्‍फोटक फॉर्म में चल रहे हैं. वहीं राजस्‍थान के पास रियान पराग है, जो हर गेंदबाज के लिए इस सीजन में एक पहेली बन गए हैं. रियान पराग इस सीजन राजस्‍थान के लिए कमाल कर रहे हैं. 15 मैचों में चार फिफ्टी समेत वो कुल 567 रन ठोक चुके हैं. वो इस सीजन सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज हैं. दूसरे क्‍वालिफायर में पराग के पास इतिहास रचने का मौका है. वो दूसरे क्‍वालिफायर में आईपीएल का सबसे बड़ा ऑल टाइम रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

 

पराग के पास जायसवाल को पीछे छोड़ने का मौका


पराग के पास अपने टीममेट यशस्‍वी जायसवाल के रिकॉर्ड को तोड़कर आईपीएल के किसी सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले अनकैप्‍ड प्‍लेयर बनने का मौका है. आईपीएल 2023 में जायसवाल ने 14 मैचों में 625 रन बनाए थे. पराग को उनके रिकॉर्ड को तोड़कर नंबर वन बनने के लिए महज 59 रन की जरूरत है. जायसवाल के पहले आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले अनकैप्‍ड प्‍लेयर शॉन मार्श थे. उन्‍होंने 2008 में पंजाब किंग्‍स के लिए 616 रन बनाए थे.

 

जायसवाल के अलावा पराग के पास एक सीजन में नंबर चार पर सबसे ज्‍यादा रन बनाने के ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है. उन्‍हें पंत के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए महज 13 रन की जरूरत है. पंत ने साल 2018 में 579 रन बनाए थे. 
 

ये भी पढ़ें :- 

अंबाती रायुडू ने क्‍या विराट कोहली पर इशारों में साधा निशाना? जानिए RCB की बर्बादी का किसे बताया कसूरवार! कहा- ऐसे खिलाड़ियों को...

SRH vs RR, Qualifier-2 : बारिश ने डाला खलल तो भी फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी! इस नियम से क्वालीफायर-2 में रिजर्व डे की नहीं होगी जरूरत

T20 World Cup 2024 से पहले अमेरिका का धमाका, बांग्लादेश के खिलाफ T20I सीरीज जीतकर रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट