icon

RR vs MI : यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शतक से इतिहास रचने के बाद लिए दो बड़े नाम, कहा - उनकी वजह से मैं...

RR vs MI : आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने मुंबई इंडियंस के सामने विस्फोटक शतक के बाद इन लोगों का लिया नाम.

मुंबई के खिलाफ शतक जड़ने के बाद यशस्वी जायसवाल
authorShubham Pandey
Tue, 23 Apr 07:57 AM

RR vs MI : मुंबई इंडियंस के सामने भारत के युवा विस्फोटक बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बल्ला जमकर गरजा. यशस्वी ने मुंबई के सभी गेंदबाजों को जमकर मजा चखाया और 180 रनों के चेज में 104 रनों की ताबड़तोड़ नाबाद शतकीय पारी खेल डाली. इसके साथ ही वह 22 साल की उम्र में आईपीएल के मंच पर दो शतक जड़ने वाले अभी तक के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. यशस्वी ने पिछला शतक साल 2023 आईपीएल सीजन में लगाया था. इस तरह सेंचुरी से टीम को मैच जिताने और इतिहास रचने के बाद यशस्वी ने अपनी सफलता के पीछे दो बड़े नाम लिए.

 

यशस्वी जायसवाल ने किसका लिया नाम ?


यशस्वी जायसवाल ने 60 गेंदों में 9 चौके और सात छक्के से 104 रनों की नाबाद पारी खेलने के बाद कहा,

 

मुझे शुरुआत से ही गेंद काफी अच्छे से नजर आ रही थी, जिससे मुझे लगा कि मैं इस मैच में प्रॉपर क्रिकेट शॉट्स खेल सकता हूं. मै बस वही करने की कोशिश कर रहा था.किसी दिन ये अच्छा होता है तो किसी दिन नहीं होता. गेम प्लान काफी सिंपल रहता है.

 

यशस्वी ने आगे कहा,

 

मैं अपने सभी सीनियर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं. जिन्होंने मुझे डायरेक्शन दी और समझाया. खासतौर पर राजस्थान रॉयल्स टीम के मैनेजमेंट में शामिल विशेष रूप से सांगा सर (कुमार संगाकार) और संजू भाई (कप्तान) का मुझ पर भरोसा बनाए रखना और मौका देने के लिए तहे दिल से शुक्रिया. उनकी वजह से ही मैं ऐसा कर सका.

 

आईपीएल 2024 प्लेऑफ के करीब राजस्थान 


वहीं मैच की बात करें तो राजस्थान के संदीप शर्मा ने 4 ओवर के स्पेल में 18 रन देकर 5 विकेट चटकाए. जिससे मुंबई इंडियंस की टीम उबर नहीं सकी और पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. इसके जवाब में यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ शतक जड़कर मैच को हल्का कर डाला और राजस्थान ने 18.4 ओवर में एक विकेट पर 183 रन बनाने के साथ घर पर होने वाले आखिरी मैच में 9 विकेट से दमदार जीत दर्ज कर डाली. अब राजस्थान की टीम आठ में से सात मुकाबले जीत चुकी है और आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए उसे बाकी के 6 मुकाबलों में एक और जीतना होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

बड़ी खबर : T20 World Cup के लिए KKR के सुनील नरेन संन्यास से यू-टर्न लेंगे या नहीं ? अब फैसले का खुद किया ऐलान

RR vs MI: हार्दिक पंड्या करारी हार के बाद हुए मुंबई के खिलाड़ियों पर बरसे, बोले- समस्या को हमने…

'इंटरनेशनल में 12 खिलाड़ी नहीं है तो IPL में क्यों?', अक्षर पटेल-मुकेश कुमार और डेविड वॉर्नर का इंपेक्ट प्लेयर नियम पर फूटा गुस्सा

लोकप्रिय पोस्ट