icon

RR vs MI: संदीप शर्मा ने मुंबई इंडियंस की आधी टीम को किया आउट, IPL इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

RR vs MI: संदीप शर्मा राजस्थान की तरफ से आईपीएल इतिहास में 5 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं. संदीप ने 18 रन देकर 5 विकेट लिए.

विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों संग जश्न मनाते संदीप शर्मा
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Apr 10:39 PM

सोमवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के दौरान उस गेंदबाज ने इतिहास रच दिया जिसने चोट के चलते आईपीएल में वापसी. हम भारतीय गेंदबाज संदीप शर्मा की बात कर रहे हैं. संदीप ने अकेले दम पर ही मुंबई इंडियंस की आधी टीम को पवेलियन भेज दिया.

 

संदीप शर्मा वही गेंदबाज हैं जिन्होंने सीजन की शुरुआत में लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया था और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसके बाद चोट के कारण संदीप अगले पांच गेम में नहीं खेल सके. लेकिन फिर मुंबई के खिलाफ मुकाबले से पहले फिटनेस हासिल करने के बाद, अनुभवी तेज गेंदबाज ने लाइन-अप में कुलदीप सेन की जगह ली.

 

संदीप ने लिए 5 विकेट

 

संदीप को लय में वापस आने में देर नहीं लगी और इस गेंदबाज ने अकेले दम पर मुंबई के बल्लेबाजी लाइनअप को हिलाकर रख दिया. 30 साल के खिलाड़ी ने पांच विकेट लिए, जिसमें ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड और जेराल्ड कोएट्जे जैसे बड़े नाम शामिल थे. संदीप ने 5/18 के आंकड़े के साथ मैच खत्म किया जो इतिहास में किसी राजस्थान के गेंदबाज का तीसरा बेस्ट प्रदर्शन है.

 

 

 

आईपीएल के दिग्गज ने रॉयल्स के लिए आईपीएल इतिहास में पांच विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बनकर इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया है. संदीप 2008 चैंपियन के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि दर्ज कराने वाले चौथे खिलाड़ी, तीसरे तेज गेंदबाज और दूसरे भारतीय हैं.

 

यह ध्यान देने योग्य है कि पहले आईपीएल सीजन में पाकिस्तान के गेंदबाज सोहले तनवीर का 6-14 का आंकड़ा अभी भी आईपीएल इतिहास में दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. इस बीच, जेम्स फॉकनर लीग के इतिहास में दो विकेट लेने वाले केवल दो खिलाड़ियों में से एक हैं और एक ही सीजन में और एक ही प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. संदीप की बात करें तो वह आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाजों की सूची में भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के बाद तीसरे स्थान पर हैं. पूर्व सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के स्टार ने 119 मैचों में 130 विकेट लिए हैं.
 

ये भी पढ़ें:

विराट कोहली से 10-15 मिनट की बात ने बदल दी रियान पराग की IPL में किस्मत, बोले- मेरा बुरा दौर...

KKR के बल्लेबाज ने RCB का उड़ाया मजाक, ठहाके लगाते हुए कहा- 'ये तो सबसे खतरनाक टीम है'

विराट कोहली के विकेट का जिक्र कर KKR के खिलाड़ी ने जीत के बाद RCB के जख्मों पर छिड़का नमक, कहा- शायद बच गए...

लोकप्रिय पोस्ट