icon

RR vs KKR: टॉस होने के बाद भी नहीं हो पाया मैच, बारिश ने फिर बिगाड़ा केकेआर के खेल, बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हुआ मुकाबला

RR vs KKR: गुवाहाटी में खराब मौसम के चलते राजस्थान और कोलकाता के बीच मुकाबला रद्द हो गया. रद्द होने के बाद अब एलिमिनेटर में राजस्थान और आरसीबी. वहीं क्वालीफायर 1 में केकेआर और हैदराबाद की टक्कर होगी.

मैच रद्द होने के बाद एक दूसरे संग हाथ मिलाते संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर
authorNeeraj Singh
Sun, 19 May 11:04 PM

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले जाने वाला आईपीएल मुकाबला बारिश के चलते धुल गया है. गुवाहाटी के मैदान पर मौसम की आंख- मिचोली के बीच एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी और अंत में दोनों कप्तानों ने एक दूसरे से हाथ मिला मैच को रद्द करने का फैसला किया. हालांकि दिलचस्प बात ये रही कि शुरुआत में बारिश के बाद 10:20 के आसपास बारिश रुकी और फिर टॉस भी हुआ. इसमें कोलकाता ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया. लेकिन जैसे ही खिलाड़ी मैदान पर मैच खेलने उतरे बारिश ने फिर दस्तक दे दी और अंत में अंपायरों ने मैच को रद्द करने का फैसला किया.

 

 

 

बता दें कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला रद्द होने के बाद अब कोलकाता नाइट राइडर्स की टक्कर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर 1 में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी. वहीं राजस्थान रॉयल्स की टक्कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एलिमिनेटर में 22 मई को अहमदाबाद में ही होगी.

 

बता दें कि मैच में पहले ही 3 घंटे की देरी हो चुकी थी. ऐसे में दोनों टीमों के बीच टॉस के बाद ये फैसला लिया गया कि 7-7 ओवरों का मैच होगा. श्रेयस और संजू ने अपनी अपनी प्लेइंग 11 और बदलाव का भी ऐलान कर दिया था. लेकिन तभी अचानक आई भारी बारिश ने पूरा खेल खराब कर दिया और अंपायरों ने पिच का जायजा लेने के बाद मैच को रद्द करने का फैसला किया. 

 

4 टीमों के बीच असली जंग

 

क्वालीफायर 1


कोलकाता नाइट राइडर्स vs सनराइजर्स हैदराबाद (21 मई, अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम)

 

एलिमिनेटर


राजस्थान रॉयल्स vs रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (22 मई, अहमदाबाद, नरेंद्र मोदी स्टेडियम)

 

बता दें कि एलिमिनेटर मुकाबला बेहद दिलचस्प है क्योंकि ये उन दो टीमों के बीच है जिसमें से एक टीम ने पहले 8 मुकाबलों में 7 में कब्जा जमाया और दूसरी टीम ने पहले 8 मुकाबलों में 7 में हार झेली.
 

पाइंट्स टेबल का हाल

 

पाइंट्स टेबल की बात करें तो कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने पहले पायदान पर फिनिश किया है. टीम ने 14 मुकाबलों में कुल 9 जीत और 3 हार झेली है. और टीम के कुल 20 पाइंट्स हैं. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को पंजाब के खिलाफ जीत का फायदा मिला और टीम दूसरे पायदान पर पहुंची. टीम ने 14 मुकाबलों में से कुल 8 जीते और 5 गंवाए. ऐसे में टीम के कुल 17 पाइंट्स हैं. वहीं तीसरे नंबर पर अब बारिश के चलते मैच रद्द होने के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम है. राजस्थान की टीम ने कुल 14 मुकाबलों में 8 में जीत हासिल की और 5 मुकाबले गंवाए. टीम के कुल 17 पाइंट्स हैं. इसके अलावा शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत हासिल कर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम प्लेऑफ्स में पहुंचने वाली चौथी टीम बनी. टीम ने 14 में 7 मुकाबले जीते और 7 गंवाए. टीम के कल 14 पाइंट्स हैं. 
 

ये भी पढ़ें:

'पैसे नाले में बहा आए बेंगलुरु वाले', यश दयाल को RCB ने 5 करोड़ तो लोगों ने सुनाए ताने, पिता ने जाहिर किया दर्द

SRH vs PBK: पंजाब के खिलाफ अभिषेक शर्मा का बल्ले से बवाल, तोड़ डाला विराट कोहली का 8 साल पुराना रिकॉर्ड

RCB vs CSK: बेंगलुरु से दिल तोड़ने वाली हार के बाद रांची पहुंचे एमएस धोनी, गाड़ी में दिखे उदास, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट