icon

RR vs GT: राजस्थान ने गुजरात के सामने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम में आया फिरकी का उस्ताद, देखिए प्लेइंग इलेवन

RR vs GT: आईपीएल 2023 के 48वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टक्कर है.

RR vs GT: राजस्थान ने गुजरात के सामने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम में आया फिरकी का उस्ताद, देखिए प्लेइंग इलेवन
authorSportsTak
Fri, 05 May 07:10 PM

RR vs GT: आईपीएल 2023 के 48वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस की टक्कर है. यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है. इसमें राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है. उन्होंने एक बदलाव किया है और जेसन होल्डर की जगह लेग स्पिनर एडम जैंपा को शामिल किया है. गुजरात ने कोई तब्दीली नहीं की है और वही टीम उतारी है जिसे दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार मिली थी. टॉस के वक्त सैमसन ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पिच किस तरह का बर्ताव करेगी. ऐसे में पहले बैटिंग कर रन जुटाना बेहतर रहेगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि रात में ज्यादा ओस भी नहीं होगी. हार्दिक ने कहा कि वह भी पहले बैटिंग करना ही पसंद करते. 

 

गुजरात और राजस्थान दोनों ही पिछले आईपीएल सीजन की फाइनलिस्ट टीमें हैं. तब गुजरात ने जीत दर्जकर खिताब जीता था और पहली बार में आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल करते हुए राजस्थान की बराबरी की थी. इस सीजन में दोनों टीमें एक बार भिड़ चुकी हैं. इसमें राजस्थान ने जीत दर्ज की थी. तब गुजरात ने उसे 178 रन का लक्ष्य दिया था. इसे राजस्थान ने संजू सैमसन व शिमरॉन हेटमायर के अर्धशतकों के बूते तीन विकेट रहते हासिल कर लिया था.

 

इस सीजन कैसा रहा है दोनों टीमों का खेल

 

अभी गुजरात नौ मैच में छह जीत व तीन हार के साथ अंकतालिका में 12 अंक लेकर सबसे ऊपर है. राजस्थान ने नौ मैच में से पांच जीते हैं और उसके पास 10 अंक है. वह चौथे पायदान पर है. उसके पास आज की जीत से अंक तालिका में टॉप पर जाने का मौका रहेगा.

 

आईपीएल इतिहास में अभी तक राजस्थान और गुजरात के बीच चार मैच खेले गए हैं. इनमें तीन बार गुजरात विजयी रही है. हार्दिक पंड्या की टीम ने पिछले सीजन में तीन बार राजस्थान को हराया था. इस सीजन हालांकि राजस्थान ने हार का सिलसिला तोड़ा है और जीत दर्ज की थी.

 

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन


संजू सैमसन (कप्तान), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरॉन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, ध्रुव जुरेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, एडम जैंपा.
सब्सटीट्यूट- जो रूट, अश्विन, रियान पराग, केएम आसिफ, कुलदीप यादव.

 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन


हार्दिक पंड्या (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, अभिनव मनोहर, विजय शंकर,  डेविड मिलर, राहल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, मोहित शर्मा, जॉश लिटिल.
सब्सटीट्यूट- साई सुदर्शन, श्रीकर भरत, शुभमन गिल, शिवम मावी, साई किशोर

 

ये भी पढ़ें

इंग्लैंड की वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी ने छोड़ा क्रिकेट, 19 साल तक मचाई धूम, बनाए कई धमाकेदार रिकॉर्ड
बाबर आजम ने वनडे क्रिकेट में बनाया रनों का बड़ा रिकॉर्ड, अमला, रिचर्ड्स और कोहली को छोड़ा पीछे
टीम इंडिया में WTC Final के लिए कौन लेगा केएल राहुल की जगह? ये 5 नाम रेस में सबसे आगे

लोकप्रिय पोस्ट