icon

आरपी सिंह के बेटे ने इंग्लैंड की इस टीम के लिए किया डेब्यू, फिर ओपनिंग करते हुए खेली इतने रनों की पारी

आरपी सिंह के बेटे हैरी सिंह ने लंकाशर के लिए रेड बॉल क्रिकेट में डेब्‍यू किया. वो लंकाशर के लिए पारी का आगाज करने उतरे थे.

हैरी इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच पिछले महीने खेले गए टेस्‍ट मैच में भी नजर आए थे.
authorकिरण सिंह
Thu, 19 Sep 02:22 PM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आरपी सिंह के बेटे हैरी सिह चर्चा में हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड की टीम लंकाशर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में डेब्‍यू किया. हैरी सिंह ने समरसेट के खिलाफ लंकाशर के लिए काउंटी चैंपियनशिप में डेब्‍यू किया, मगर डेब्‍यू मैच में उनका बल्‍ला नहीं चल पाया. पहली पारी में लंकाशर की टीम 140 रन पर ऑलआउट हो गई, जिसमें सलामी बल्‍लेबाज हैरी बल्‍ले से महज सात रन का ही योगदान दे पाए. दूसरी पारी में उन्‍होंने 142 गेंदों पर 31 रन बनाए.

 

हैरी का लंकाशर के लिए ये 8वां मैच है, मगर वो अभी तक बल्‍ले से कमाल नहीं दिखा पाए हैं. उन्‍होंने 24 जुलाई को वनडे डे कप में डरहम के खिलाफ लंकाशर के लिए डेब्‍यू किया था, मगर लंकाशर के लिए खेले सात लिस्‍ट ए मैचों में उनकी सबसे बड़ी पारी 25 रन की रही, जो उन्‍होंने डेब्‍यू मैच में बनाए थे. उन्‍होंने अपने डेब्‍यू मैच में एक विकेट भी लिया था.

 

इंग्‍लैंड के लिए टेस्‍ट मैच में की फील्डिंग

 

रेड बॉल क्रिकेट में भी हैरी लंकाशर के लिए अपने डेब्‍यू को यादगार नहीं बना पाए. पहली पारी में वो इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज क्रेग ओवरटन का शिकार बन गए. दूसरी पारी में हैरी सिंह को ब्रेट रेंडेल ने आउट किया. हैरी इंग्‍लैंड और श्रीलंका के बीच पिछले महीने खेले गए टेस्‍ट मैच में भी नजर आए थे. उन्‍होंने पहले टेस्‍ट के दूसरे दिन फील्डिंग की थी. वो श्रीलंका की बैटिंग के दौरान बतौर सब्सटीट्यूट खिलाड़ी फील्डिंग के लिए आए थे. इंग्लैंड ने मैच से पहले ही उन्हें, चार्ली बर्नार्ड और केश फोंसेका को पहले टेस्ट के लिए सब्सटीट्यूट खिलाड़ी के रूप में घोषित किया था. 

 

आरपी सिंह ने खेले थे दो वनडे मैच


हैरी सिंह के पिता आरपी सिंह ने 1986 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर के दो वनडे मैच खेले थे. उन्‍होंने कपिल देव के साथ गेंदबाजी की थी. आरपी सिंह ने अपने करियर के आखिरी इंटरनेशनल मैच में डीन जोंस का विकेट लिया था. 1990 के आसपास वो इंग्‍लैंड चले गए थे और वहीं पर बस गए. इंग्‍लैंड ने उन्‍होंने कोचिंग दी. लंकाशर और इंग्‍लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ भी उन्‍होंने काम किया था.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN, Virat Kohli : विराट कोहली को सिर्फ 6 रन में हसन महमूद ने कैसे भेजा पवेलियन, पुरानी कमजोरी हुई उजागर, देखें Video

IND vs BAN : रोहित शर्मा का पिछले 9 सालों से बांग्लादेश के सामने फ्लॉप शो जारी, नहीं जड़ सके फिफ्टी, घटिया रिकॉर्ड आया सामने

Video : जिस पर लगे बेईमानी के आरोप, उसी ने अजीब तरीके से किया रन आउट तो मचा हंगामा, साउथ अफ्रीका-अफगानिस्तान मैच में ये क्या हुआ ?

लोकप्रिय पोस्ट