icon

केदार जाधव की आईपीएल 2023 में एंट्री, आरसीबी ने किया शामिल, इस इंग्लिश ऑलराउंडर की लेंगे जगह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने केदार जाधव को आईपीएल 2023 के बाकी के मैचों के लिए अपनी टीम में शामिल किया है.

केदार जाधव की आईपीएल 2023 में एंट्री, आरसीबी ने किया शामिल, इस इंग्लिश ऑलराउंडर की लेंगे जगह
authorSportsTak
Mon, 01 May 05:08 PM

Kedar Jadhav IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने केदार जाधव को आईपीएल 2023 के बाकी के मैचों के लिए अपनी टीम में शामिल किया है. 38 साल के जाधव ने डेविड विली (David Willey) की जगह ली है. इंग्लैंड के ऑलराउंडर अब आईपीएल में आगे नहीं खेल पाएंगे. उन्होंने इस सीजन चार मैच आरसीबी के लिए खेले थे और तीन विकेट लिए थे. वे पैर के अंगूठे में फ्रेक्चर और एबडक्टर स्ट्रेन के चलते बाहर हुए हैं. वे आरसीबी के पिछले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले थे. इस मुकाबले में उन्होंने तीन ओवर फेंके थे और 31 रन लुटाए थे. उन्हें बैंगलोर ने एक करोड़ रुपये में लिया था.

 

आरसीबी में यह तीसरा रिप्लेसमेंट बदलाव है. इससे पहले रजत पाटीदार और रीस टॉप्ली के चोटिल होने के बाद विजयकुमार विशाक और वेन पार्नेल को टीम में लिया गया था. टीम अभी जॉश हेजलवुड के भी फिट होने का इंतजार कर रही है.

 

केदार जाधव को आईपीएल 2023 के ऑक्शन में किसी टीम ने नहीं लिया था. उन्होंने 2010 में आईपीएल डेब्यू किया था. उनके नाम 93 आईपीएल मैच में 1196 रन रहे हैं. वे पहले भी आरसीबी के लिए खेल चुके हैं जहां उन्होंने 17 मैच खेले थे. यहां उन्होंने विकेटकीपिंग भी की. आरसीबी के अलावा वे सनराइजर्स हैदराबाद, कोच्चि टस्कर्स केरला, दिल्ली डेयरडेविल्स और चेन्नई सुपर किंग्स टीमों में भी शामिल रहे हैं. अभी जाधव आईपीएल कमेंट्री कर रहे थे. वे जियो सिनेमा के साथ मराठी में कमेंट्री कर रहे थे. 

 

 

आरसीबी के खिलाफ रहा था डेब्यू

 

जाधव ने आईपीएल डेब्यू आरसीबी के खिलाफ किया था और दिल्ली की ओर से खेलते हुए अर्धशतक लगाया था. 2017 में आरसीबी के लिए खेलते हुए उन्होंने बढ़िया खेल दिखाया था. तब उन्होंने 13 मैच में 22.25 की औसत और 143.54 की स्ट्राइक रेट से 267 रन बनाए थे. यह उनका आईपीएल का अभी तक का सबसे अच्छा सीजन रहा है. वे 2018 से 2020 तक चेन्नई के साथ रहे मगर यहां उनका बल्ला खामोश रहा. 2018 में जब टीम ने खिताब जीता तब तो वे पहले ही मैच में चोटिल हो गए थे. हालांकि मुंबई के खिलाफ हुए इस मैच में उन्होंने आखिरी ओवर्स में टीम को जीत दिलाई थी. वे 2020 के सीजन के बाद यहां से रिलीज कर दिए गए. 2021 के ऑक्शन में सनराइजर्स ने उन्हें लिया था मगर वे छह ही मैचट खेल पाए. 
 

 

रणजी ट्रॉफी से खींचा था ध्यान

 

उन्होंने पिछले घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर सबका ध्यान खींचा था. जाधव ने रणजी ट्रॉफी में दो शतक और दो अर्धशतक लगाए थे. इनमें एक 283 रन की पारी भी शामिल थी. तब उन्होंने कहा था कि वे अभी खेलना जारी रखेंगे. घरेलू क्रिकेट में जाधव महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हैं. जाधव ने भारत के लिए 73 वनडे मैचों में 1389 रन बनाए और 27 विकेट लिए. उन्होंने नौ टी20 इंटरनेशनल भी खेले जिनमें 58 रन बनाए. 


ये भी पढ़ें

बड़ी खबर: एशिया कप पर पाकिस्तान को लग सकता है तगड़ा झटका, पांच देशों के साथ नए टूर्नामेंट की तैयारी में बीसीसीआई
IPL 2023: मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज का खुलासा, कहा- इस एक वजह से उड़ गई थी रोहित शर्मा की रातों की नींद
रोहित शर्मा के बोल्ड होने के विवाद पर सामने आया पुख्ता सबूत, आईपीएल ने वीडियो पोस्ट कर 

लोकप्रिय पोस्ट