icon

IPL 2024: मुंबई इंडियंस में गया लखनऊ सुपर जायंट्स का धाकड़ ऑलराउंडर, ऑक्शन से पहले हुई टीमों की अदलाबदली

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले बड़ा कदम उठाते हुए ट्रेड के जरिए ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को अपने साथ जोड़ा. जानिए वह किस टीम से आए हैं.

रोमारियो शेफर्ड (एकदम बाएं) वेस्ट इंडीज के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 03 Nov 04:55 PM

आईपीएल 2024 के लिए टीमों की तैयारियों की शुरू हो चुकी है. इसका पहला संकेत 3 नवंबर को देखने को मिला जब मुंबई इंडियंस ने ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड को अपने साथ जोड़ लिया. आईपीएल 2024 ऑक्शन से पहले ट्रेड के जरिए यह ट्रांसफर हुआ. शेफर्ड आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम का हिस्सा थे. आरपी संजीव गोयनका ग्रुप के मालिकाना हक वाली टीम ने इस विंडीज खिलाड़ी को 50 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा था. हालांकि खेलने का एक ही मौका मिला जिसमें वह असर छोड़ने वाला काम नहीं कर पाए. शेफर्ड इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आईपीएल में नज़र आ चुके हैं.

 

पांच बार की चैंपियन मुंबई ने ट्वीट कर बताया, 'हमने लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ सफल ट्रेड के जरिए वेस्ट इंडीज के ऑलराउंडर रोमारियो शेफर्ड की सेवाएं हासिल कर ली हैं.' 28 साल के शेफर्ड सबसे पहले आईपीएल 2022 में खेलते दिखे थे. तब हैदराबाद ने उन्हें बोली में कड़े मुकाबले के बाद 7.75 करोड़ रुपये खर्च कर अपने साथ लिया था. उन्होंने फिर तीन मैच खेले थे जिनमें कुल 58 रन बनाए और तीन विकेट लिए थे. हैदराबाद ने खराब प्रदर्शन के बाद शेफर्ड को रिलीज कर दिया. फिर मिनी ऑक्शन में लखनऊ ने 50 लाख रुपये की बेस प्राइस पर इस खिलाड़ी को ले लिया. यहां एक मैच खेला जिसमें एक गेंद उनके हिस्से बैटिंग में आई. बॉलिंग उनको मिली नहीं.

 

 

ऐसा रहा है शेफर्ड का करियर

 

शेफर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट में 18 वनडे और 26 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं. इनमें उनके नाम कुल 33 विकेट और 499 रन हैं. उन्होंने वनडे डेब्यू 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से किया. इस फॉर्मेट में वे आखिरी बार 2022 में भारत के खिलाफ खेले थे. टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो 2020 में डेब्यू के बाद से वे लगातार खेल रहे हैं. 
 

मुंबई इंडियंस ने हालिया समय में कुछ बड़े बदलाव किए हैं. काइरन पोलार्ड टीम के बैटिंग कोच बन गए हैं तो लसित मलिंगा बॉलिंग कोच हैं जिन्होंने शेन बॉन्ड की जगह ली है. 2020 के बाद से मुंबई का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है. 2022 में टीम सबसे नीचे रही थी तो पिछले सीजन में भी बड़ी मुश्किल से प्लेऑफ में पहुंच पाई थी. टीम अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों की चोट से जूझ रही है. जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर पूरी तरह से फिट होकर नहीं खेल पाए हैं.

 

ये भी पढ़ें

'हमारा दम घुट रहा', पाकिस्तानी टीम डायरेक्टर टाइट सिक्योरिटी पर बिफरे, बाबर सेना के खराब खेल से कनेक्शन जोड़कर कह गए अजीब बात

लोकप्रिय पोस्ट