icon

'रोहित शर्मा को मीडिया में कोच राहुल द्रविड़ को लेकर ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था,' गौतम गंभीर को हिटमैन की कौन सी बात चुभ गई

रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप से पहले कहा था कि उनकी टीम राहुल द्रविड़ के लिए खिताब जीतना चाहती है. लेकिन गंभीर ने रोहित को बयान को गलत बताया और कहा कि, उन्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था.


रोहित के द्रविड़ पर दिए गए बयान पर खुश नहीं दिखे गंभीर
authorSportsTak
Tue, 28 Nov 02:47 PM

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कोचिंग की तारीफ की है और उसे सफल बताया है. लेकिन गंभीर ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बयान पर भी पलटवार करते हुए कहा है कि, टीम वर्ल्ड कप देश के लिए जीतना चाहती थी न कि एक अकेले व्यक्ति के लिए. गंभीर ने ये जवाब उस सवाल पर दिया जब उनसे पूछा गया कि टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का भविष्य क्या है. कहा जा रहा है कि वनडे वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद द्रविड़ आने वाले समय में कोचिंग पद छोड़ दें. लेकिन अब तक इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है. इसके अलावा हो सकता है कि बोर्ड द्रविड़ के कार्यकाल को और आगे के लिए बढ़ा दे. द्रविड़ के रहते हुए टीम दो आईसीसी फाइनल्स गंवा चुकी है.

 

द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाना चाहिए


गंभीर ने द्रविड़ के कॉन्ट्रैक्ट को लेकर कहा कि, अगर वो इसे बढ़ाना चाहते हैं तो इसपर मुहर लगनी चाहिए. हेड कोच के रूप में द्रविड़ का कॉन्ट्रैक्ट ऑटोमेटिक आगे बढ़ा देना चाहिए. जिस तरह से भारत ने वर्ल्ड कप में क्रिकेट खेला वो कमाल था और सिर्फ एक मैच से आप कोच पर फैसला नहीं ले सकते. लेकिन पूर्व भारतीय ओपनर यहां रोहित शर्मा के बयान से नाराज दिखे जिसमें हिटमैन ने वर्ल्ड कप से पहले कहा था कि वो राहुल द्रविड़ के लिए ट्रॉफी जीतना चाहते हैं.

 

रोहित शर्मा का बयान गलत है


भारतीय कप्तान ने कहा था कि, जिस तरह से द्रविड़ मुश्किल वक्त में हर खिलाड़ी के साथ रहे वो कमाल था. टी20 वर्ल्ड कप में भी उन्होंने हर खिलाड़ी को सपोर्ट किया था और हम सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. ऐसे में वो इस बड़े लम्हें का हिस्सा बनना चाहते हैं और हम ये सबकुछ उनके लिए करना चाहते हैं. ऐसे में गंभीर ने कहा कि, रोहित को इस तरह का बयान मीडिया के सामने नहीं देना चाहिए था. पूर्व ओपनर ने 2011 का उदाहरण देते हुए कहा कि, कई सीनियर खिलाड़ियों ने कहा था कि वो सचिन तेंदुलकर के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं.

 

गंभीर ने आगे कहा कि, हर खिलाड़ी हर कोच वर्ल्ड कप जीतना चाहता है. ऐसे में द्रविड़ को आगे भी टीम का कोच बना रहना चाहिए. लेकिन मैं एक बात समझ नहीं पाता जो हमारे साथ भी 2011 में हुआ था कि लोग एक व्यक्ति के लिए वर्ल्ड कप क्यों जीतना चाहते हैं. ये सबकुछ टीम और देश के लिए होना चाहिए. आप देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश करते हैं.  और अगर आप इस तरह का कुछ बयान देना चाहते हैं तो इसे आपको मीडिया के सामने नहीं देना चाहिए. सच्चाई यही है कि आपको देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहिए. ऐसे में रोहित को ऐसा बयान नहीं देना चाहिए था. गंभीर ने आगे कहा कि, वो द्रविड़ की कोचिंग से खुश हैं. उन्हें दो साल और टीम के साथ रहना चाहिए. 
 

ये भी पढ़ें:

'तुम्हें अपनी गलती माननी होगी, मुझे माफ करो,' टीम इंडिया को लेकर भारतीय फैंस और सोशल मीडिया पर क्यों भड़के वसीम अकरम

हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस में आने के बीच जसप्रीत बुमराह ने लगाई रहस्यमयी स्टोरी, जानिए क्या कहा

IND vs AUS: भारत से लगातार दो हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने बीच सीरीज बदली स्क्वॉड, 6 खिलाड़ी बाहर, 4 नए शामिल

 

लोकप्रिय पोस्ट