icon

MS Dhoni: धोनी ने छोड़ी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी तो रोहित शर्मा ने किया रिएक्ट, स्पेशल फोटो डाल फैंस को किया भावुक

Dhoni left captaincy: आईपीएल 2024 से पहले एमएस धोनी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है. ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. ऐसे में रोहित शर्मा ने स्पेशल तस्वीर शेयर की है.

आईपीएल मैच के टॉस के दौरान एमएस धोनी और रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Thu, 21 Mar 09:57 PM

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीजन के लिए जब से माहौल बनने की शुरुआत हुई तब से यही कहा जा रहा था कि रोहित शर्मा और एमएस धोनी जब एक दूसरे के आमने सामने होंगे तब दोनों के बीच यही जंग होगी की छठा आईपीएल टाइटल कौन जीतेगा. लेकिन मुंबई इंडियंस ने पहले रोहित शर्मा से उनकी कप्तानी ली और फिर आईपीएल 2024 सीजन से ठीक एक दिन पहले एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी. ऐसे में आईपीएल इतिहास के दो सबसे सफल कप्तान जिन्होंने 5-5 आईपीएल ट्रॉफी पर कब्जा किया है. इस सीजन दोनों ही अपनी टीम के कप्तान नहीं हैं. धोनी ने अपनी टीम के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को टीम का कप्तान बनाया है.

 

धोनी ने आईपीएल 2008 सीजन से ही टीम की कमान संभाल रखी है. साल 2022 में 8 मैचों के अलावा धोनी ने हर सीजन में टीम की कप्तानी की है. साल 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में धोनी की कप्तानी में चेन्नई की टीम खिताब जीत चुकी है. वहीं रोहित ने साल 2013 में मुंबई इंडियंस की कप्तानी ली और टीम को 5 आईपीएल खिताब पर कब्जा करवाया. रोहित की कप्तानी में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में जीता है.

 

 

रोहित शर्मा ने शेयर किया स्पेशल पोस्ट

 

चेन्नई सुपर किंग्स ने जैसे ही ये ऐलान किया कि धोनी ने कप्तानी छोड़ दी है और ऋतुराज गायकवाड़ टीम की कमान संभालेंगे तो रोहित शर्मा ने तुरंत इंस्टग्राम पर उनके लिए एक स्पेशल पोस्ट शेयर किया. इसमें उन्होंने सिर्फ एक इमोजी लगाई और एक भी शब्द नहीं लगाया. अब ये पोस्ट सोशल मीडिया पर पर वायरल हो रहा है. रोहित ने इस दौरान हाथ मिलाने वाली इमोजी डाली.

 

बता दें कि धोनी की कप्तानी में ही रोहित ने टी20 और टेस्ट में डेब्यू किया. रोहित ने साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीता और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी भी लेकिन दोनों ही धोनी की कप्तानी में. धोनी को अक्सर रोहित शर्मा के करियर के लिए क्रेडिट दिया जाता है. वो धोनी ही थे जिन्होंने रोहित को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी थी. रोहित ने एक बार ओपनिंग संभाली तो वो अब तक अपनी टीम के लिए ओपनिंग करते हैं.

 

धोनी और रोहित की कप्तानी में ही मुंबई और चेन्नई के बीच अक्सर बड़ी जंग देखने को मिलती है. दोनों ही टीमें आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमें हैं. धोनी अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीता चुके हैं. वहीं रोहित अपनी कप्तानी में टीम को 2023 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें

 

IPL 2024: ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपरकिंग्स के चौथे कप्तान, धोनी के अलावा ये दो दिग्गज भी संभाल चुके हैं टीम की कमान
IPL Captain Changes: हार्दिक पंड्या से लेकर ऋषभ पंत तक, साल 2024 सीजन में इन 6 टीमों के कप्तान बदले, इस विदेशी ने चैंपियन बनाया फिर भी हटाया गया
ऋतुराज गायकवाड़ को इस शख्स की वजह से मिली चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी, स्टीफन फ्लेमिंग ने बताई राज की बात

लोकप्रिय पोस्ट