icon

IND vs BAN टेस्‍ट सीरीज से पहले एक्‍शन में कप्‍तान रोहित शर्मा, मुंबई के नए-नए...

ND vs BAN 2024 test: रोहित शर्मा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है. वो अपनी फिटनेस पर जमकर मेहनत कर रहे हैं.  

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन की जिम में रोहित शर्मा
authorकिरण सिंह
Thu, 05 Sep 08:27 PM

टीम इंडिया इस महीने बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की तैयारी के लिए ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, यशस्‍वी जायसवाल जैसे कई खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में खेल रहे हैं. हालांकि रोहित शर्मा पहले राउंड का हिस्‍सा नहीं हैं, मगर इसके बावजूद वो सीरीज की तैयारी में जुट गए हैं. भारतीय कप्‍तान सीरीज से पहले एक्‍शन में दिखे. उन्‍होंने मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के नए- नए रिनोवेटेड जिम में जाकर खूब पसीना बहाया. टेस्‍ट सीजन शुरू होने से पहले कप्‍तान अपनी फिटनेस पर काफी मेहमनत कर रहे हैं.

 

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने गुरुवार को रोहित शर्मा की जिम में ट्रेनिंग करते हुए की फोटो शेयर की. एसोसिएशन ने बताया कि रोहित नवीनीकृत सुविधा का इस्‍तेमाल करने वाले पहले व्‍यक्ति थे. एसोसिएशन ने लिखा- 

 

हम वर्कआउट के लिए हमारे नए रिनोवेटेड जिम का उपयोग करने वाले पहले व्यक्ति की एक झलक साझा करने के लिए उत्‍सुक हैं. हमारे कप्तान, रोहित शर्मा. फिटनेस का एक नया युग उनके नेतृत्व में शुरू हुआ.


श्रीलंका के खिलाफ गरजा था रोहित का बल्‍ला

 

रोहित शर्मा पिछली बार मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में नजर आए थे. उन्‍होंने श्रीलंका दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने 58, 64 और 35 रन बनाए थे, मगर वो टीम को सीरीज में जीत नहीं  दिला पाए. वनडे सीरीज पर श्रीलंका ने कब्‍जा किया. 27 सालों में पहली बार श्रीलंका ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज जीती थी.

रोहित अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है. उनकी नजर फिलहाल अगले साल पाकिस्‍तान की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर है. वो टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद बतौर कप्‍तान एक और आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम करना चाहेंगे. रोहित की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने इसी साल जून में टी20 वर्ल्‍ड कप का खिताब जीता था. खिताब जीतने के साथ ही रोहित ने टी20 क्रिकेट से संन्‍यास का भी ऐलान कर दिया था.  

 

ये भी पढ़ें :- 

रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश सीरीज से पहले उठाया बड़ा कदम, ज्वाइन की ये राजनीतिक पार्टी, जानिए किस भूमिका में आएंगे नजर

श्रेयस अय्यर की टीम 164 पर ढेर जिसमें अक्षर पटेल ने 6 छक्कों से बनाए विस्फोटक 86 रन, टीम इंडिया के 3 धुरंधरों का फ्लॉप शो

Rishabh Pant : 620 दिन बाद रेड बॉल क्रिकेट में ऋषभ पंत की वापसी रही फ्लॉप, शुभमन गिल ने धांसू कैच लेकर भेजा पवेलियन, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट