icon

Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेटरों को क्यों बुरी नहीं लगती कप्तान रोहित शर्मा की बात, कुलदीप यादव ने बताया सच, कहा- जो भी वो बोलते हैं...

Rohit Sharma: कुलदीप यादव ने रोहित शर्मा की तारीफ की है और कहा है कि किसी भी खिलाड़ी को उनकी बात का बुरा नहीं लगता है. वो युवा टैलेंट को पहचानते हैं.

रोहित शर्मा और कुलदीप यादव
authorNeeraj Singh
Sat, 16 Mar 05:45 PM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में लगातार कमाल कर रहे हैं. भले ही रोहित वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पुहंचकर टीम को जीत नहीं दिला पाए. लेकिन टीम के सभी खिलाड़ी उनसे बेहद ज्यादा खुश हैं. ऐसे में सीरीज दर सीरीज हम टीम का प्रदर्शन भी देख रहे हैं. रोहित मैदान के बाहर चाहे जितना भी शांत नजर आते हों लेकिन मैदान पर वो अक्सर खिलाड़ियों को डांट लगाते दिखते हैं. ऐसे में खिलाड़ियों का रिएक्शन क्या होता है और क्या किसी को उनकी बात का बुरा लगता है या नहीं. टीम इंडिया के स्पिनर कुलदीप यादव ने अब इस मामले पर अपनी बात रखी है.

 

युवा टैलेंट को पहचानते हैं रोहित: कुलदीप


रोहित शर्मा को युवा टैलेंट को बढ़ावा और उनका आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए जाना जाता है. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव भी इस बात को मानते हैं. कुलदीप ने इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में रोहित शर्मा को लेकर काफी कुछ बताया है. कुलदीप ने कहा कि वो और रोहित काफी करीबी हैं. हम एक साथ घूमते हैं और सबकुछ शेयर भी करते हैं.

 

किसी को भी उनकी बात का बुरा नहीं लगता

 

कुलदीप ने कहा कि लेकिन जब मैदान पर प्रदर्शन की बात आती है तो वो हर खिलाड़ी को उसकी लिमिट से ज्यादा आगे लेकर जाते हैं और उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं. वो युवा खिलाड़ियों को काफी ज्यादा सपोर्ट करते हैं और उनके टैलेंट को पहचानते हैं. वो मैदान पर जो कुछ भी कहते हैं उससे किसी को बुरा नहीं लगता क्योंकि सभी का उनके साथ एक अलग रिश्ता है. जो भी वो बोलते हैं हमारे लिए प्यार है उनका.

 

कुलदीप ने बताया कि वो दूसरों पर भरोसा करते हैं. मुझे अगर खुद में भरोसा नहीं है तो रोहित मुझे आत्मविश्वास दिलाते हैं. वो दूसरों के साथ भी ऐसा ही करते हैं. रोहित सीधा कहते हैं, मुझे तुझपर भरोसा है तू बिंदास खेल. उन्हें गेंदबाजी का पता है और इससे हमें मदद मिलती है. वो हमें भले ही गेंदबाजी के बारे में नहीं बताते. लेकिन अब हम उस स्टेज पर आ चुके हैं जहां हम एक दूसरे को समझ जाते हैं. वो अब मेरी बैटिंग पर फोकस कर रहे हैं. वो नेट्स में मुझसे काफी ज्यादा बात करते हैं. टेस्ट सीरीज के बाद उन्होंने मुझे बल्लेबाजी को लेकर टिप्स भी दिया था. मैं काफी खुशकिस्मत हूं कि वो टीम के कप्तान हैं.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2024 के कमेंटेटर्स का ऐलान, हिंदी में 19 तो इंग्लिश में 26 दिग्गज शामिल, ये 5 सितारे पहली बार आएंगे नज़र

IPL 2024: 'ये थोड़ा सर्कस की तरह है', 8 साल बाद IPL में वापसी करने वाले मिचेल स्टार्क का चौंकाने वाला बयान, KKR को लेकर कह दी बड़ी बात

Rishabh Pant: 'पहली बार ऋषभ पंत को देखा तो चौंक गया, दर्द के चलते रो और चिल्ला रहा था क्रिकेटर', जानें NCA फिजियो ने क्या बताया, VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट