icon

साल 2008 में ही टीम की कमान संभालना चाहते थे रोहित शर्मा, लेकिन टीम ने... पूर्व साथी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा

टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)

साल 2008 में ही टीम की कमान संभालना चाहते थे रोहित शर्मा, लेकिन टीम ने... पूर्व साथी क्रिकेटर का बड़ा खुलासा
authorSportsTak
Sun, 30 Apr 01:35 PM

टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आईपीएल 2023 (IPL 2023) सीजन में ठीक ठाक प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम भी खराब शुरुआत के बाद अब जाकर अच्छा खेल दिखा रही है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने करियर के शुरुआत में ही रोहित टीम की कमान संभालना चाहते थे. इंडियन प्रीमियर लीग में रोहित डेक्कन चार्जर्स के कप्तान बनना चाहते थे. साल 2011 आईपीएल नीलामी से पहले रोहित टीम का कप्तान बनना चाहते थे. हैदराबाद के ही साथी बैटर रहे तिरुमलासेट्टी सुमन ने अब इंडिया टुडे से खास बातचीत में इसका खुलासा किया है.

 

डेक्कन में छा गए थे रोहित


सुमन ने कहा कि, उस दौरान रोहित टीम की बैटिंग यूनिट का अहम हिस्सा थे. डेक्कन चार्जर्स की टीम ने रोहित में कप्तान की खूबियां देख ली थीं. साल 2007 टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित सुर्खियां बोटर रहे थे. ऐसे में डेक्कन चार्जर्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था. रोहित शर्मा ने इस दौरान निराश नहीं किया और स्टार बैटर ने डेक्कन चार्जर्स के लिए 3 सीजन में कुल 1170 रन बनाए हैं. 36 साल के इस बैटर ने साल 2009 एडिशन में साउथ अफ्रीका में 362 रन बनाए थे. इस दौरान एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी में टीम ने आईपीएल खिताब अपने नाम किया था.

 

सुमन ने कहा कि, साल 2010 के बाद मुझे यही पता चला कि वो डेक्कन चार्जर्स की कप्तानी करना चाहते हैं. साल 2010 के बाद फ्रेंचाइज ने उन्हें वादा भी किया था लेकिन उसके बाद सबकुछ खत्म हो गया. फ्रेंचाइज ने सारे खिलाड़ी रिलीज कर दिए. और इसके बाद हम सब मुंबई आ गए. सुमन ने कहा कि, रोहित काफी स्मार्ट खिलाड़ी हैं. जब वो बल्लेबाजी करते हैं तो वो कप्तान की तरह ही सोचते हैं. वो गिलक्रिस्ट को भी राय देते थे. मुझे शुरुआत से पता था वो कप्तानी मटेरियल हैं.

 

मुंबई में आने के बाद पलटी किस्मत


बता दें कि रोहित शर्मा को उस वक्त फेम मिली जब उन्हें डेक्कन चार्जर्स का उप कप्तान बनाया गया. लेकिन इसके बाद उन्हें साल 2011 नीलामी में मुंबई ने 9 करोड़ रुपए में खरीदा और इसके बाद फ्रेंचाइजी की किस्मत पलट गई. 36 साल का ये बल्लेबाज न सिर्फ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज है. बल्कि 5 टाइटल जीतने वाला सबसे सफल कप्तान भी है.

 

सुमन ने आगे कहा कि, साल 2009 में जब उन्हें मैंने पहले खेलते हुए देखा था तब वो स्टार थे. वो अकेले दम पर मैच जीता देते थे. मैं उनके साथ बल्लेबाजी करता था और उनके दिमाग को पढ़ता था. वो मुझे कहते थे, हमेशा मैं बल्लेबाजी के दौरान एक विरोधी कप्तान की तरह सोचता हूं. बता दें कि रोहित की कप्तानी में टीम 2 आईसीसी इवेंट्स में हिस्सा ले चुकी है.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: KKR को हरा गुजरात टाइटंस टॉप पर, ऑरेंज कैप की रेस में RCB का खिलाड़ी नंबर 1, पर्पल में छा गए शमी

PAK vs NZ: लगातार तीन शतक ठोक पाकिस्तान के बल्लेबाज की तबाही, 673 रन वाले मुकाबले में पाकिस्तान ने 7 विकेट से मारी बाजी


 

लोकप्रिय पोस्ट