icon

BCCI का डंडा, रोहित-कोहली भी खेलेंगे घरेलू क्रिकेट! वर्ल्‍ड चैंपियन भारतीय दिग्‍गज का बड़ा बयान

बीसीसीआई ने प्‍लेयर्स को घरेलू क्रिकेट खेलने का निर्देश दिया है, जिस पर कीर्ति आजाद का कहना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भारतीय टीम के हर सदस्य पर लागू होनी चाहिये

कीर्ति आजात ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भारतीय टीम के हर सदस्य को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए
authorPTI Bhasha
Thu, 29 Feb 04:39 PM

Rohit Sharma- Virat Kohli: श्रेयस अय्यर (shreyas iyer) और इशान किशन (ishan kishan) ने अपना सेंट्रल कॉन्‍ट्रेक्‍ट गंवा दिया है. बीसीसीआई की बात को नजरअंदाज करना उन्‍हें भारी पड़ गया. बोर्ड ने सभी कॉन्‍ट्रेक्‍ट प्‍लेयर्स को कहा था कि अगर वो टीम इंडिया के लिए नहीं खेल रहे हैं, तो उन्‍हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. इसके बावजूद अय्यर और इशान अपनी अपनी टीमों के लिए रणजी नहीं खेले और उन्‍हें अपना कॉन्‍ट्रेक्‍ट गंवाना पड़ा. 

 

कॉन्‍ट्रेक्‍ट ऐलान के साथ ही बीसीसीआई ने प्‍लेयर्स को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए भी कहा. जिसे वर्ल्‍ड चैंपियन दिग्‍गज भारतीय खिलाड़ी कीर्ति आजाद से अच्‍छी पहल बताया.  भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे कीर्ति आजाद ने क्रिकेटरों के लिये रणजी ट्रॉफी खेलने के बीसीसीआई के निर्देश का समर्थन करते हुए कहा कि ये अच्छी पहल है और रोहित शर्मा और विराट कोहली समेत भारतीय टीम के हर सदस्य पर लागू होनी चाहिये. उन्‍होंने कहा-

 

यह निर्देश बहुत अच्छी पहल है. हर किसी को रणजी ट्रॉफी खेलनी चाहिए. पांच दिन का क्रिकेट ही असली क्रिकेट है. घरेलू क्रिकेट खेलना अच्छी बात है. जब भी खिलाड़ी खाली हो तो उन्हे अपने स्‍टेट के लिये रणजी क्रिकेट खेलना चाहिये. चाहे वो रोहित शर्मा हो या विराट कोहली. स्‍टेट ने आपको खिलाड़ी बनने का मौका दिया, जिससे आप देश के लिये खेल सके.

 

अय्यर और इशान को सजा देना सही नहीं  

उन्होंने हालांकि कहा कि सिर्फ ईशान और श्रेयस को सजा देना सही नहीं है.  उन्होंने कहा- 

सिर्फ दो को सजा देना सही नहीं है. हर किसी को सजा मिलनी चाहिये. सभी को समान नजर से देखा जाना चाहिये.

 

 

आजाद ने इस पर टिप्पणी से इनकार कर दिया कि क्या ईशान और श्रेयस के लिये रास्ते अब बंद हो चुके हैं. उन्होंने कहा-

 

मेरा सवाल ये है कि क्या वे पर्याप्त घरेलू क्रिकेट खेल रहे हैं. वे टी20 क्रिकेट खेल रहे हैं और हर प्रदेश में टी20 क्रिकेट लीग है. जब हम खेलते थे तब सारे सदस्य स्‍टेट के लिये खेलते थे और इसमें गर्व महसूस करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है.

उन्होंने टी20 क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी में संतुलन बनाने के लिये ध्रुव जुरेल और सरफराज खान की तारीफ की.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG: टीम इंडिया से बाहर होते ही दो भारतीय खिलाड़ियों के बीच घमासान, जानें पूरा मामला

IND vs ENG: केएल राहुल बाहर, जसप्रीत बुमराह की वापसी, इंग्‍लैंड के खिलाफ 5वें टेस्‍ट के लिए भारतीय स्‍क्‍वॉड का ऐलान

Hardik pandya, BCCI Central Contracts: आखिर क्‍यों BCCI ने 6 साल से टेस्‍ट से दूर हार्दिक पंड्या का कॉन्‍ट्रेक्‍ट किया रिटेन, लेकिन इशान-अय्यर को कर दिया बाहर?

लोकप्रिय पोस्ट