icon

Rohit-Virat : विराट कोहली और रोहित शर्मा के संन्यास लेने पर कौन लेगा T20I में उनकी जगह ? 5 खिलाड़ी रेस में शामिल

Rohit-Virat : टीम इंडिया के वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह अब टी20 टीम इंडिया में कौन होगा शामिल, 5 नाम आए सामने.

टीम इंडिया की जीत के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Sun, 30 Jun 05:19 PM

Rohit-Virat : विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारत को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप जिताने के साथ ही इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया. विराट कोहली ने जहां प्लेयर ऑफ़ द मैच के दौरान ही रिटायरमेंट का ऐलान किया. वहीं रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया. अब इन दोनों भारतीय दिग्गजों के एक साथ जाने से टी20 टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा और उनकी जगह लेने के लिए टॉप-5 खिलाड़ी रेस में शामिल हैं.


यशस्वी जायसवाल 


रोहित शर्मा के रिटायरमेंट के बाद टी20 टीम इंडिया की ओपनिंग में अब नए चेहरे नजर आएंगे. जिसमें यशस्वी जायसवाल सबसे आगे चल रहे हैं. अब भारत के लिए ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल उनकी जगह ले सकते हैं. यशस्वी ने टेस्ट क्रिकेट में दोहरे शतक के साथ कमाल की बल्लेबाजी का नजारा पेश किया है. जबकि भारत के लिए 17 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 502 रन शामिल हैं. जिसमें एक शतक भी उनके नाम है.


ऋतुराज गायकवाड़ 


चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी टीम इंडिया के टॉप आर्डर में रोहित शर्मा और विराट कोहली की जगह भरने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. गायकवाड़ ओपन करने के साथ-साथ नंबर तीन पर भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं. गायकवाड़ भारत के लिए अभी तक 19 टी20 मैचों में 500 रन बना चुके हैं और 123 रनों की पारी उनकी बेस्ट रही है.


शुभमन गिल 


जिम्बाब्वे दौरे पर पहली बार टीम इंडिया के कप्तान बनकर जाने वाले शुभमन गिल को विराट कोहली का उत्तराधिकारी माना जा रहा है. टेस्ट और वनडे क्रिकेट में खुद को गिल साबित कर चुके हैं. लेकिन टी20 में अभी उन्हें खुद को साबित करना होगा. गिल भारत के भविष्य के स्टार बल्लेबाज माने जा रहे हैं और उनके नाम 14 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों 335 रन दर्ज है.

 

अभिषेक शर्मा 


रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने जिस तरह का आक्रामक क्रिकेट टी20 फॉर्मेट में दिखाया है. उसकी परिभाषा पर अभिषेक शर्मा भी खरे नजर आते हैं. अभिषेक को ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए शुबमन गिल की कप्तानी वाली टीम इंडिया में चुना गया है और वह धमाल मचाकर टी20 टीम इंडिया में जगह बनाना चाहेंगे. अभिषेक ने आईपीएल 2024 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से ओपनिंग में विस्फोटक बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता. अभिषेक ने 16 मैचों में आईपीएल 2024 सीजन के दौरान 484 रन बनाए.

 

साई सुदर्शन 


शुभमन गिल के साथ आईपीएल में ओपनिंग करने वाले टॉप आर्डर के धाकड़ बल्लेबाज साई सुदर्शन भी इस लिस्ट में शामिल हैं. साई सुदर्शन ने आईपीएल 2024 सीजन के 12 मैचों में 527 रन बनाए, जबकि भारत के लिए अभी तक उनका टी20 डेब्यू नहीं हुआ है. लेकिन तीन वनडे मैचों में उनके नाम 127 रन दर्ज हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया के चैंपियन बनते ही BCCI सचिव जय शाह की भविष्यवाणी हुई सच, बारबाडोस में तिरंगा गाड़ने का वादा किया पूरा

वर्ल्‍ड चैंपियन कोच बनने के बाद सामने आया सालों से दिल में दबा राहुल द्रविड़ का दर्द, कहा- मैं किस्‍मतवाला नहीं था लेकिन…

विराट कोहली-रिंकू सिंह का 'तुनक-तुनक' गाने पर भांगड़ा, वर्ल्‍ड कप जीतने के बाद बीच मैदान जमकर नाचे खिलाड़ी, Video

लोकप्रिय पोस्ट