icon

T20 World Cup 2024 : रोहित और विराट नहीं बल्कि टीम इंडिया के इन दो खिलाड़ियों को संजय मांजरेकर ने बताया स्टार, कहा - वर्ल्ड कप में ये दोनों...

T20 World Cup 2024 : अमेरिका और वेस्टइंडीज में दो जून से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए संजय मांजरेकर ने इन दो खिलाड़ियों को बताया भारत का स्टार.

T20 World Cup 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Sat, 01 Jun 07:55 AM

T20 World Cup 2024 : अमेरिका और वेस्टइंडीज में दो जून से जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होना है. वहीं इससे पहले टीम इंडिया एकमात्र अभ्यास मैच एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ खेलती नजर आएगी. इस मैच में भारत के बल्लेबाज जहां अमेरिका में अपना टोन सेट करते नजर आएंगे. वहीं गेंदबाज पिच में लेंथ से सामंजस्य बिठाना चाहेंगे. इसी बीच भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने बताया कि कौन से दो खिलाड़ी टीम इंडिया के सितारे बन सकते हैं. इस लिस्ट से उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को दूर रखा.


संजय मांजरेकर ने क्या कहा ?

 

संजय मांजरेकर ने स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम में बातचीत के दौरान कहा,

 

मैं टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली और रोहित शर्मा को ओपनिंग करते हुए देखना चाहूंगा. जबकि युवा यशस्वी जायसवाल को बाहर बैठना होगा. क्योंकि विराट मेरे ख्याल से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी नहीं करने वाले हैं. इसके बाद नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव और नंबर चार पर ऋषभ पंत हो सकते हैं. मैं ऋषभ पंत को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौरपर टीम में लाना पसंद करूंगा क्योंकि वह बड़े मैच के खिलाड़ी हैं. भारत की हमेशा से टूर्नामेंट में सेमीफाइनल और फाइनल मैच जीतना समस्या रही है. इसलिए उनके बड़े मैच विनर प्लेयर का अच्छी शेप में होना बहुत जरूरी है. हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत दो ऐसे खिलाड़ी हैं. जिन पर भारत को इन्वेस्ट करना होगा. ये दोनों भारत के भविष्य के स्टार हैं.

 


वहीं संजय मांजरेकर ने आगे गेंदबाजों का कॉम्बिनेशन बताते हुए कहा,

 

मेरे ख्याल से तीन तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज खेलते नजर आएंगे. जबकि स्पिनर के तौरपर कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा. इसके अलावा हार्दिक पंड्या टीम में छठे गेंदबाज की भूमिका निभाते नजर आएंगे.

 

भारत की पाकिस्तान से होगी टक्कर 


वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को अभ्यास मैच खेलने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया पांच जून से आयरलैंड के खिलाफ मैच से आगाज करेगी. ये मैच भी अमेरिका के इसी न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. जबकि इसके बाद भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क में पहली बार फैंस को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला देखने को मिलेगा. जिस मैच का सभी को बेसब्री से इंतजार है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 WC, IND vs BAN Warm Up : भारत-बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच में क्या बारिश बनेगी विलन? जानिए मौसम का हाल

IPL 2025 के लिए हर एक टीम कितने खिलाड़ियों को कर सकेगी रिटेन, मेगा ऑक्शन के लिए जानिए क्या है नियम? रिपोर्ट में हुआ खुलासा

T20 WC, IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में दो बार हो सकता है महामुकाबला, जानिए पूरा समीकरण और गणित

लोकप्रिय पोस्ट