icon

गंभीर के फरमान पर विराट कोहली 12 और रोहित शर्मा 8 साल बाद खेलेंगे घरेलू क्रिकेट! इस टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा, जानिए डिटेल्स

विराट कोहली और रोहित शर्मा कई साल बाद घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. दोनों अगले महीने घरेलू क्रिकेट में धूम धड़ाका करते नजर आ सकते हैं.

विराट कोहली और रोहित शर्मा घरेलू क्रिकेट खेल सकते हैं
authorकिरण सिंह
Mon, 12 Aug 10:51 AM

रोहित शर्मा और विराट कोहली गौतम गंभीर के फरमान के बाद सालों बाद घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. कोहली 12 तो रोहित करीब 8 साल बाद घरेलू क्रिकेट में नजर आ सकते हैं. दरअसल गंभीर ने टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभालते ही इशारा कर दिया था कि ऑफ सीजन में टीम इंडिया के बड़े प्‍लेयर्स को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. श्रीलंका दौरे के बाद भारतीय टीम सितंबर में बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी. इस बीच करीब 43 दिन का ब्रेक है और इस बीच ब्रेक में कोहली और रोहित घरेलू क्रिकेट खेलते नजर आ रहे हैं. 

 

बांग्‍लादेश के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली टेस्‍ट सीरीज की तैयारी को देखते हुए सेलेक्‍शन कमिटी बड़ा फैसला ले सकती है. दोनों स्‍टार खिलाड़ी दलीप ट्रॉफी में नजर आ सकते हैं. कोहली ने पिछली बार घरेलू क्रिकेट साल 2012 में और रोहित शर्मा ने साल 2016 में खेला था. इंडियन एक्‍सप्रेस के अनुसार रोहित और कोहली स्‍टार से सजे दलीप ट्रॉफी के स्‍क्‍वॉड का हिस्‍सा हो सकते हैं, जो बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति टीम चुनेगी. बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज को देखते सेलेक्‍शन कमिटी चाहती है कि सभी खिलाड़ी इस ट्रॉफी के उपलब्‍ध रहे, जो पांच सितंबर से शुरू होने वाले इस सीजन में नए फॉर्मेट में खेली जाएगी.

 

इन प्‍लेयर्स को भी दलीप ट्रॉफी खेलने का फरमान

 

रिपोर्ट के अनुसार शुभमन गिल, केएल राहुल, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव, यशस्‍वी जायसवाल को भी इस ट्रॉफी में खेलने के लिए कहा गया है. हालांकि जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट नहीं खेलेंगे, क्‍योंकि उन्‍हें लंबे समय तक आराम दिया गया हैं. इतना ही सेलेक्‍टर्स बांग्‍लादेश के खिलाफ दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में उनके सेलेक्‍शन पर भी चर्चा करेंगे.

दरअसल भारत को अगले चार महीनों में ऑस्‍ट्रेलिया में पांच टेस्‍ट मैचों समेत कुल 10 टेस्‍ट खेलने हैं. बांग्‍लादेश के खिलाफ सीरीज में पिच स्पिन के अनुकूल होने की उम्‍मीद की जा रही है.  मोहम्‍मद शमी की वापसी की उम्‍मीद है. ऐसे में बुमराह को आराम दिया जा सकता है.

 

दलीप ट्रॉफी के लिए अजीत अगरकर वाली सेलेक्‍शन कमिटी इंडिया ए, इंडिया बी, इंडिया सी और इंडिया डी चार टीमों का चयन करेगी, जो इस टूर्नामेंट में खेलेगी. दलीप ट्रॉफी के छ‍ह मैच पांच सितंबर से शुरू होंगे और 24 सितंबर को खत्‍म होंगे. जबकि भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट 19 सितंबर से चेन्‍नई में खेला जाएगा. हालांकि ये क्‍लीयर नहीं है कि रोहित और कोहली पांच सितंबर को दलीप ट्रॉफी का ओपनर मैच खेलेंगे या फिर 12 सितंबर से शुरू दूसरा राउंड खेलेंगे. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई सीरीज के ओपनिंग मैच से पहले चेन्‍नई में एक शॉर्ट कैंप की भी प्‍लानिंग कर रही हैं. अगर ऐसा होता है तो स्‍टार्स दलीप ट्रॉफी का पहला राउंड खेलेंगे. 

 

ये भी पढ़ें:

बेन स्‍टोक्‍स को बीच मैच लगी गंभीर चोट, एंबुलेंस में तुरंत हॉस्पिटल लेकर दौड़ा मैनेजमेंट, जानिए इंजरी अपडेट

भारत दौरे के लिए न्‍यूजीलैंड की टेस्‍ट टीम का ऐलान, 18 महीने बाद इस स्‍टार खिलाड़ी की वापसी, टीम के साथ आएगा पाकिस्‍तान दिग्‍गज

बड़ी खबर: विनेश फोगाट वजन मामले पर पीटी उषा का चौंकाने वाला बयान, कहा- मेडिकल टीम को मत ठहराओ जिम्मेदार, ये तो कोच और खिलाड़ी...

लोकप्रिय पोस्ट