icon

रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह टी20 टीम से होंगे बाहर! T20 World Cup 2024 में सुपर 8 मैच से पहले आई बड़ी अपडेट

T20 world cup 2024 : भारतीय चयनकर्ता टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह के बिना एक नई टीम बनाने की तैयारी कर रहे हैं.

जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और रोहित शर्मा (बाएं से दाएं)
authorकिरण सिंह
Wed, 19 Jun 01:23 PM

टीम इंडिया इस समय टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में बिजी है. गुरुवार को रोहित शर्मा की सेना अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 का मुकाबला खेलेगी. इससे पहले रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह के टी20 फ्यूचर को लेकर बड़ी अपडेट आई है. वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टीम जुलाई के पहले सप्‍ताह में जिम्‍बाब्‍वे दौरे पर जहां जाएगी. इस दौरे से पहले गौतम गंभीर टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं. 

 

अब एक रिपोर्ट के अनुसार जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के लिए सेलेक्‍टर्स नए चेहरों को चुन सकते हैं. यानी तीनों स्‍टार का ये आखिरी टी20 वर्ल्‍ड कप हो सकता है. ऐसे में उनकी कोशिश भारत का आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार खत्‍म करने पर है.

 

इन तीन प्‍लेयर्स को मिल सकता है मौका

 

टाइम्‍स ऑफ इंडिया के अनुसार रियान पराग, अभिषेक शर्मा और यश दयाल को टीम इंडिया में मौका मिल सकता है. वैसे बीसीसीआई पिछले एक दशक से जिम्‍बाब्‍वे दौरे पर दूसरे दर्जे की ही टीम भेज रही है, मगर नई मैनेजमेंट अनुभवी प्‍लेयर्स के बिना टी20 फॉर्मट में नई फ्रेश टीम बनाने की तैयारी कर रही है और रोहित, कोहली और बुमराह उनकी प्‍लानिंग का हिस्‍सा नहीं हैं. मैनेजमेंट चाहता है कि तीनों लंबे फॉर्मेट पर फोकस करेंगे. 

 

लंबे फॉर्मेट पर स्‍टार प्‍लेयर्स का फोकस


स्‍टार खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह को अब लंबे फॉर्मेट पर फोकस करना होगा. WTC और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी उनकी प्‍लानिंग का हिस्‍सा है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के एक सोर्स  का कहना है कि गंभीर को हर फॉर्मेट में स्‍पेशलिस्‍ट खिलाड़ी की जरूरत होगी. टीम में सीनियर्स प्‍लेयर्स की जरूरत लंबे फॉर्मेट में होगी. जिम्‍बाब्‍वे के बाद टीम इंडिया श्रीलंका में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी और श्रीलंका दौरे पर भारत की फुल स्‍ट्रैंथ वनडे टीम जाएगी. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Suresh Raina : मिस्टर IPL, चिन्ना थाला, जैसे नामों से फेमस सुरेश रैना का क्या है निक नेम? बचपन से जुड़ा किस्सा आया सामने

Euro 2024: 19 साल के खिलाड़ी ने तोड़ा क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो का 20 साल पुराना रिकॉर्ड, डेब्‍यू मैच में किया कमाल

T20 WC 2024: विराट कोहली को लेफ्ट आर्म गेंदबाज कर रहे हैं नेट्स में तंग, खलील अहमद की गेंद मिस करते ही हो गए गुस्सा

लोकप्रिय पोस्ट