icon

IPL 2024 : रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को अपनी गेंदबाजी से रुलाया, जानें कैसे और कब हैट्रिक लेकर किया था बड़ा करिश्मा

IPL 2024, Rohit Sharma : आईपीएल इतिहास में बल्ले से कई रिकॉर्ड बनाने वाले रोहित शर्मा ने अपनी कहर गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस को रुला डाला था.

IPL 2009 के दौरान हैट्रिक लेने के बाद रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Fri, 15 Mar 12:45 PM

IPL 2024, Rohit Sharma : इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी 2024 सीजन को लेकर सभी फैंस उत्साहित हैं. लेकिन रोहित शर्मा इस बार मुंबई इंडियंस के लिए बतौर कप्तान नहीं बल्कि विस्फोटक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलते नजर आएंगे. इस तरह बड़े-बड़े छक्के आसानी से मारने के लिए फेमस रोहित शर्मा ने आईपीएल में गेंद से भी बड़ा करिश्मा किया. रोहित शर्मा साल 2008 से शुरू होने वाले आईपीएल में हैट्रिक भी ले चुके हैं. इतना ही नहीं ये हैट्रिक उन्होंने पांच बार जिस टीम को आईपीएल खिताब जिताया, उसी मुंबई के खिलाफ लेकर तहलका मचा दिया था.


रोहित शर्मा ने कब ली हैट्रिक 


आईपीएल इतिहास में रोहित शर्मा ने साल 2008 में डेब्यू किया था. उस समय रोहित शर्मा हैदराबाद की डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे. रोहित ने इसी टीम से खेलते हुए साल 2009 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कहर बरपा डाला. आईपीएल 2009 का 32वां मैच मुंबई और हैदराबाद के बीच खेला गया. जिसमें हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 145 रन बनाए थे.


रोहित की हैट्रिक से पलटी बाजी 


हैदराबाद के 145 रन बनाने के बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 4 विकेट पर 97 रन बना डाले थे. उसके लिए जीन पॉल डुमिनी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी पारी के 16वें ओवर में ऑफ ब्रेक स्पिन गेंदबाजी करने वाले रोहित ने पांचवीं गेंद पर अभिषेक नायर (1) और अंतिम गेंद पर हरभजन सिंह (0) को चलता कर दिया. इसके बाद 18वें ओवर की पहली गेंद पर फिफ्टी जड़कर खेलने वाले डुमिनी (52) को आउट करने के साथ ही हैट्रिक पूरी कर डाली. यहीं से मैच मुंबई की पकड़ से दूर चला गया और एडम गिलक्रिस्ट की कप्तानी वाली हैदराबाद ने 19 रन से मैच को अपने नाम कर डाला. जबकि रोहित ने दो ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट झटके. रोहित का यही स्पेल उनके आईपीएल करियर में हमेशा याद रखा जाता है. रोहित अभी तक आईपीएल इतिहास के 243 मैचों में 15 विकेट ले चुके हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट