icon

रोहित शर्मा ने बताया वो पल जब टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीकी को 30 गेंद पर बनाने थे 30 रन, कहा- उस दौरान मैं...

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के उस पल को याद किया जब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 30 गेंदों पर 30 रन बनाने थे. रोहित ने कहा कि इस दौरान मैं पूरी तरह से ब्लैंक हो चुका था.

टी20 वर्ल्ड कप मैच के दौरान टेंशन में विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Jul 02:56 PM

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने उस पल के बारे में बताया है जब साउथ अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में 30 गेंद पर 30 रन बनाने थे. उस दौरान रोहित शर्मा के दिमाग में क्या चल रहा था. कप्तान के तौर पर वो क्या सोच रहे थे. इसको लेकर उन्होंने खुलासा किया है. रोहित ने कहा कि उस दौरान मैं पूरी तरह ब्लैंक हो चुका था. मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था. पूरा मैच अफ्रीकी टीम की तरफ पलट चुका था और दबाव इतना था कि रोहित शर्मा को साफ लग रहा था कि उनकी आंखों के सामने से एक और आईआसीसी खिताब दूर जा रहा है.

 

हेनरी क्लासेन ने तकरीबन पलट दिया था मैच


दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरी क्लासेन ने बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की गेंदों पर दो छक्के और इतने ही चौके लगाकर एक ओवर में 24 रन बटोरे. सिर्फ भारतीय प्रशंसकों को ही नहीं, बल्कि खिलाड़ियों को भी ये एहसास हुो चुका था कि यह उनकी टीम के लिए एक और निराशा होने वाली है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि हार्दिक पांड्या ने क्लासेन को समय रहते आउट कर दिया और फिर अंतिम ओवर में डेविड मिलर की जोरदार बल्लेबाजी को रोककर भारत को अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने में मदद की.

 

रोहित ने डलास में एक कार्यक्रम में बोलते हुए मैच के उस महत्वपूर्ण पल को याद करते हुए कहा, "हां, मैं पूरी तरह से ब्लैंक हो चुका था." भारत के टॉप तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, पंड्या और अर्शदीप सिंह ने मिलकर अंतिम पांच ओवरों में सिर्फ 22 रन दिए और हार के मुंह से टी20 विश्व कप ट्रॉफी छीन ली.

 

हार्दिक ने आखिरी ओवर में दिलाई टीम को जीत


15वें ओवर में क्लासेन की तबाही के बाद, बुमराह ने 16वें ओवर में सिर्फ चार रन देकर भारत को मैच में वापस ला दिया. पंड्या ने 17वें ओवर की पहली गेंद पर क्लासेन को आउट करके भारत को बड़ी सफलता दिलाई. रोहित ने कहा कि फाइनल के आखिरी पांच ओवरों में भारतीय टीम काफी दबाव में थी, ऐसे में उन्होंने कुछ अलग करने की कोशिश करने के बजाय बेसिक्स पर टिके रहने का फैसला किया. रोहित ने कहा, "मैं बहुत आगे की नहीं सोचता. मेरे लिए पल में बने रहना और अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना बहुत महत्वपूर्ण है. हम सभी के लिए शांत रहना और अपनी योजनाओं को लागू करने की कोशिश करना बहुत महत्वपूर्ण था. जब हम काफी दबाव में थे और दक्षिण अफ्रीका को 30 गेंदों पर 30 रन चाहिए थे तो हमने जो पांच ओवर फेंके उससे पता चलता है कि हम कितने शांत थे." भारतीय कप्तान फिलहाल ब्रेक पर हैं और 2 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ भारत की वनडे सीरीज में उनके खेलने की संभावना नहीं है. इसका मतलब है कि रोहित केवल 19 सितंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ एक्शन में दिखाई देंगे.
 

ये भी पढ़ें:

अमित मिश्रा ने केएल राहुल और संजीव गोयनका के विवाद से उठाया पर्दा, जानें मैच के बाद दोनों के बीच क्या बातचीत हुई?

ब्रायन लारा ने वेस्ट इंडीज के इस बल्लेबाज को बताया सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर, बोले- 'वह उस टैलेंट के आसपास भी नहीं'

IND vs SL: हार्दिक पंड्या को मिली टीम इंडिया की कमान, ये दो खिलाड़ी पूरी तरह पिक्चर से हैं बाहर

लोकप्रिय पोस्ट