icon

'अगर टी20 वर्ल्ड कप में चुनना चाहते हो तो मुझे अभी बता दो', BCCI और सेलेक्टर्स को रोहित शर्मा का जवाब: रिपोर्ट

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कहा जा रहा है कि वो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम की कमान संभाल सकते हैं. कोच और सेलेक्टर्स भी रोहित को ही कमान देना चाहते हैं.


रोहित शर्मा संभाल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप 2024 टीम की कमान
authorSportsTak
Tue, 05 Dec 09:10 PM

टॉप बीसीसीआई ऑफिशिय्लस, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ के बीच हाल ही में मीटिंग हुई थी. इस मीटिंग में सेलेक्शन कमिटी भी हिस्सा थी और इस दौरान वर्ल्ड कप हार और टीम इंडिया के भविष्य को लेकर कई सारी बातें हुई. मीटिंग में बीसीसीआई सचिव जय शह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला और कोषाध्यक्ष आशीष शेलार भी मौजूद थे. सभी ने मिलकर टीम इंडिया के रोडमैप पर चर्चा की और टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर भी प्लानिंग की जो 6 महीने दूर है.

 

रोहित संभाल सकते हैं टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी


रोहित इस मीटिंग में जूम के जरिए जुड़े हुए थे क्योंकि फिलहाल वो लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं. दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार इस बीच बीसीसीआई ऑफिशियल्स, सेलेक्टर्स ने रोहित को आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने को लेकर अपनी बात रखी. अजीत अगरकर की सेलेक्शन कमिटी ने रोहित से पूछा कि वो टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं. इसपर रोहित ने कहा कि, अगर आप मुझे टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सेलेक्ट करना चाहते हैं तो अभी करे लें. और इसके बारे में बता दें.

 

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, सेलेक्टर्स और टीम के कोच राहुल द्रविड़ यही चाहते हैं कि टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ही टीम इंडिया की कमान संभाले. बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 टीम की कमान सूर्यकुमार यादव के हाथों में है. जबकि वनडे टीम की कमान केएल राहुल और टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है.

 

पंड्या बन सकते हैं उप कप्तान


बता दें कि रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2022 के बाद अब तक टीम इंडिया के लिए एक भी टी20 मैच नहीं खेला है. रोहित और विराट ने फिलहाल इस फॉर्मेट से ब्रेक लिया है. और इस तरह टीम इंडिया ने इस समय के लिए हार्दिक पंड्या को कप्तान बनाया था. पंड्या फिलहाल चोटिल हैं और कहा जा रहा था कि उन्हें ही टी20 वर्ल्ड कप की कप्तानी सौंपी जा सकती है. लेकिन अगर रोहित खेलते हैं तो पंड्या उप कप्तान बन सकते हैं. बोर्ड ने अब तक ऑफिशियल तौर पर पंड्या को टी20 का कप्तान नहीं बनाया गया. अक्सर रोहित की गैरमौजूदगी में ही पंड्या टीम की कमान संभालते हैं.

 

वहीं हाल ही में खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में सूर्यकुमार यादव ने अपनी कप्तानी से कमाल किया था. सूर्य की कप्तानी में टीम इंडिया ने 4-1 से सीरीज पर कब्जा किया था. 

 

ये भी पढ़ें:

'मैंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था,' सौरव गांगुली का बड़ा बयान, साल 2021 मामले पर किया सबकुछ साफ

16 चौके और सिर्फ 53 गेंद पर शतक, चेतेश्वर पुजारा की टीम के खिलाड़ी ने गेंदबाजों का बनाया मजाक, 17 ओवर में जीत गई टीम

भारतीय खिलाड़ी की गेंदबाजी से कांप उठे बल्‍लेबाज, वनडे मैच में 8 विकेट लेकर रचा इतिहास, 1 ओवर में किए 4 शिकार

लोकप्रिय पोस्ट