icon

बड़ी खबर: वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा से बात करेगी BCCI, वनडे क्रिकेट में भविष्य और कप्तानी को लेकर होगा फैसला!

भारतीय क्रिकेट बोर्ड, कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के बीच एक बड़ी मीटिंग होने का अनुमान है. इस मीटिंग में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं.


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा
authorSportsTak
Wed, 22 Nov 12:07 PM

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल (World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब एक्शन की तैयारी में है. इसके अलावा बोर्ड वनडे क्रिकेट और टीम इंडिया के भविष्य को लेकर भी कई अहम फैसले कर सकता है. रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के बीच बड़ी मीटिंग होने वाली है. इस मीटिंग में चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी होंगे. मीटिंग में अगले चार साल का प्लान और वनडे में टीम इंडिया के भविष्य पर चर्चा होगी. इसके अलावा कहा ये भी जा रहा है कि, रोहित से ये भी पूछा जाएगा कि वो वनडे क्रिकेट में अपनी कप्तानी और उसके भविष्य पर क्या राय रखते हैं.

 

2 साल रोहित बने रह सकते हैं कप्तान

 

सूत्रों के अनुसार रोहित पहले ही सेलेक्टर्स को बता चुके हैं कि वो टी20 खेलने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं. ऐसे में सेलेक्टर्स एक तरफ जहां युवा खिलाड़ियों पर फोकस कर रहे हैं वहीं वनडे में रोहित अपने करियर को कहां देखते हैं ये अहम है. रोहित 4 साल बाद होने वाले वनडे वर्ल्ड कप तक 40 साल के हो जाएंगे. इसके अलावा 2025 में पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली जानी है. वहीं अगले साल भारत को सिर्फ 6 वनडे मुकाबले खेलने हैं.

 

बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले रोहित ने कहा था कि अगर उन्हें टी20 के लिए नहीं चुना जा रहा है तो इससे उन्हें कोई दिक्कत नहीं है. अगले साल जून में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में अभी से बोर्ड और टीम इसकी तैयारी करना चाहते हैं. भारत को साउथ अफ्रीका में अगले महीने तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि, बोर्ड अगले आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे के लिए प्लान बना सकता है. लेकिन इस बीच सबसे बड़ी चिंता ये है कि, लंबे समय तक वनडे की कप्तानी कौन कर सकता है.

 

राहुल पर खेला जा सकता है दांव, लिस्ट में गिल भी शामिल

 

फिलहाल रोहित शर्मा पर ही पूरा दांव खेला जा रहा है और 2025 तक यानी की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और चैंपियंस ट्रॉफी में हिटमैन ही वनडे और टेस्ट के कप्तान बने रहेंगे. लेकिन इसके बाद क्या. हार्दिक पंड्या लगातार चोटिल होते रहते हैं. ऐसे में कोई खिलाड़ी फिलहाल ऐसा नहीं है जिसे लंबे वक्त के लिए वनडे का कप्तान बनाया जा सकता है. शुभमन गिल को और अनुभव की जरूरत है. वहीं श्रेयस अय्यर भी अक्सर चोट से जूझते हैं.

 

कहा ये भी जा रहा है कि, सेलेक्टर्स अजिंक्य रहाणे के बारे में नहीं सोच रहे हैं. पिछले साल जून में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए रहाणे को टीम के भीतर रखा गया था. सेलेक्टर्स ये फैसला ले चुके हैं कि वो सिर्फ उन खिलाड़ियों को ही तैयार करवाने पर फोकस कर रहे हैं जो टीम के साथ लंबे समय तक रह सकते हैं. ऐसे में अय्यर, गिल के अलावा केएल राहुल के नाम की भी चर्चा है.

 

ये भी पढ़ें:

गौतम गंभीर ने उठाया बड़ा कदम, IPL ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स से अलग होकर इस टीम से जुड़े, जाते-जाते कही ये बात

IPL तो ठीक लेकिन बड़े मंच पर ठप पड़ जाता है संजू सैमसन का टैलेंट, भारतीय फैंस को इन आंकड़ों पर ध्यान देने की जरूरत

ये 1990 नहीं है, भारत चैंपियन होता अगर...भारतीय बल्लेबाज पर भड़के गौतम गंभीर, कहा- हो जाते 150 पर ऑलआउट

 

लोकप्रिय पोस्ट