icon

वर्ल्ड कप 2023 की तरह दिल टूटा तो क्या करेंगे रोहित शर्मा? भारतीय कप्तान से जवाब मिला- मैंने बहुत सोचा और...

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के पहले मुकाबले से ठीक पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह खुद या टीम पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहते.

रोहित शर्मा भारत के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करना चाहेंगे.
authorShakti Shekhawat
Wed, 05 Jun 12:26 AM

भारतीय क्रिकेट टीम बड़ी उम्मीदों के साथ टी20 वर्ल्ड कप 2024 में उतरेगी. 2013 के बाद से उसे आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाबी नहीं मिली है. पिछले साल घर पर खेले गए वर्ल्ड कप में उसने जबरदस्त खेल दिखाते हुए फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वहां ऑस्ट्रेलिया ने बुरी तरह मात दी थी. उस शिकस्त ने टीम इंडिया को तोड़ दिया था. कप्तान रोहित शर्मा भी लंबे समय तक इस दर्द से उबर नहीं पाए थे. अब एक बार फिर जब वे आईसीसी ट्रॉफी में अगुआई कर रहे हैं तो खिताब कब्जाने का दबाव है. लेकिन भारतीय कप्तान इस टूर्नामेंट में अलग सोच के साथ खेल रहे हैं.

 

भारत के पहले मुकाबले से ठीक पहले रोहित ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि वह खुद या टीम पर कोई दबाव नहीं बनाना चाहते. वे चाहते हैं कि खिलाड़ी अपना खेल खेलें. रोहित ने कहा,

 

मैंने इस बारे में काफी कुछ सोचा. मैं अब बस जाऊंगा और जिस तरह से खेल सकता हूं वैसे खेलूंगा और एक टीम के तौर पर सभी को साथ रखूंगा. मेरा ध्यान इसी पर रहेगा. वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट से डील करने के लिए टीम में सभी का अपना तरीका होता है और मुझे भरोसा है कि वे सही फैसला करेंगे. लेकिन मेरे लिए यह अहम है कि ज्यादा आगे नहीं देखूं. केवल कल क्या करने की जरूरत है उसके बारे में सोचा जाए, अच्छे से खेला जाए और वहां से आगे बढ़ा जाए. ज्यादा सोचना नहीं है और प्रेशर में नहीं आना है.

 

रोहित ने अमेरिका में क्रिकेट खेलने पर क्या कहा

 

रोहित ने अमेरिका में क्रिकेट खेलने पर उत्साह जताया. उन्होंने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि यहां पर क्रिकेट खेला जाएगा. यह अलग तरह की फीलिंग है. यहां के स्थानीय लोग भी क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर रोमांचित हैं. जब खिलाड़ी कैफे या बाहर जाते हैं तो उन्हें स्थानीय लोग शुभकामनाएं देते हैं. पहले फ्लोरिडा में खेलने का अनुभव है लेकिन यहां मामला अलग है. कोशिश रहेगी कि अपने खेल से यहां छाप छोड़ी जाए.
 

ये भी पढे़ं

रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में चार स्पिनर रखने पर इस जवाब से विरोधी टीमों को डराया, बोले- ...आपको आगे दिखेगा

Lok Sabha Results: दो क्रिकेटर और फुटबॉलर ने जीता लोक सभा चुनाव, BJP उम्मीदवारों को दी मात, हॉकी और एथलेटिक्स के सूरमा हारे

हेनरिक क्लासन ने आईपीएल टीम मालिकों से जुड़ा बड़ा राज खोला, बोले- उन्हें वे ही खिलाड़ी पसंद आते हैं जो...

लोकप्रिय पोस्ट