icon

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा के साथी ने जड़ा दमदार शतक, श्रेयस अय्यर की टीम पर मंडराया हार का संकट

Tilak Varma Century : दलीप ट्रॉफी 2024-25 सीजन के दूसरे राउंड में मुंबई इंडियंस से खेलने वाले रोहित शर्मा साथी तिलक वर्मा ने जड़ा दमदार शतक.

दलीप ट्रॉफी में शतक जड़ने के बाद तिलक वर्मा
authorShubham Pandey
Sat, 14 Sep 02:54 PM

Tilak Varma  Century : दलीप ट्रॉफी 2024-25 सीजन के दूसरे राउंड में मुंबई इंडियंस से खेलने वाले रोहित शर्मा के साथी तिलक वर्मा का बल्ला जमकर गरजा. तिलक ने 177 गेंदों में नौ चौकों से इंडिया-ए के लिए खेलते हुए इंडिया-डी  के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का पांचवा शतक भी जमाया. तिलक वर्मा ने अब रेड बॉल क्रिकेट में शानदार शतकीय पारी से टेस्ट टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावा ठोका है. भारत को अभी साल 2025 में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से पहले 10 टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में किसी भी खिलाड़ी को रेड बॉल क्रिकेट में मौका मिल सकता है.


तिलक वर्मा ने जड़ा दमदार शतक 


अनंतपुर के मैदान में इंडिया-ए के लिए तीसरे दिन पहले सलामी बल्लेबाज प्रथम सिंह ने 189 गेंदों में 12 चौके और एक छक्के से 122 रनों की शतकीय पारी खेली. जबकि नंबर तीन पर खेलने वाले तिलक वर्मा ने रियान पराग (37) के सस्ते में आउट होने के बाद शाश्वत रावत के साथ चौथे विकेट के लिए 100 रनों की अजेय साझेदारी निभाई और इस दौरान 177 गेंदों में नौ चौके से 100 रन बनाने के साथ शानदार शतक पूरा किया. 21 साल के तिलक वर्मा भारत के लिए अभी तक चार वनडे मैचों में 68 रन बना चुके हैं और 16 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उनके नाम 336 रन दर्ज हैं. इस लिहाज से तिलक अब भारत की टेस्ट टीम इंडिया में भी जगह बनाना चाहेंगे.

 

 

इंडिया-ए ने विशाल बढ़त से कसा शिकंजा


वहीं तिलक वर्मा और प्रथम सिंह के शतकों से इंडिया-ए ने खबर लिखे जाने तक तीन विकेट नुकसान पर 370 रन बना लिए थे. जबकि उनकी टीम ने इंडिया-डी पर 477 रनों की विशाल बढ़त हासिल कर ली थी. पहली पारी में इंडिया-ए 290 रन ही बना सकी थी. इसके जवाब में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया-डी 183 रन पर ही सिमट गई थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : बांग्लादेश के सामने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन! इस बल्लेबाज से नहीं बन रहे रन, पिछली 3 पारियों से जारी फ्लॉप शो

अविनाश साबले का बर्थडे पर टूटा सपना, सीजन के चौथे बेस्‍ट प्रदर्शन के बावजूद मेडन डायमंड लीग फाइनल में खिताब से चूके

ENG vs AUS: लिविंगस्‍टन के तूफान में उड़ा ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड ने दर्ज की रोमांचक जीत, सीरीज में की बराबरी

लोकप्रिय पोस्ट